• search
कुशीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गन्ने के खेत में उगी नोटों की 'फसल', 500 व 2000 के नोट लूटने पहुंची भीड़, किसी को नहीं मिली 'फूटी कौड़ी'

|

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गन्ने के एक खेत में 500 और 2000 पड़े होने की सूचना से अफरा तफरी मच गई। गांव में यह खबर आग की तरह फैली और देखते ही देखते नोट लूटने के लिए होड़ मच गई। खबर पुलिस तक पहुंची, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने खेत में पड़े नोटों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद ग्रामीणों के कब्जे से भी नोट बरामद कर लिया। पुलिस को करीब डेढ़ लाख रुपए के नोट मिले हैं। कोतवाली प्रभारी जय प्रकाश पाठक ने बताया कि पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।

गन्ने के खेत में पड़े मिले नोट

गन्ने के खेत में पड़े मिले नोट

मामला कुशीनगर के हाटा कोतवाली क्षेत्र के मोहमदा सिकटिया गांव का है। जानकारी के मुताबिक, कुछ मजदूर खेत में गन्ना काटने गए थे। इस दौरान मजदूरों को नोट बिखरे पड़े मिले। गन्ने के खेत में 2000 और 500 के नोट पड़े होने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण खेत में पहुंच गई और नोट लूटने लगे। इसी दौरान किसी ने खेत में नोट मिलने की सूचना पुलिस को दे दी। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और खेत में पड़े नोटों को कब्जे में लिया। इसके बाद ग्रामीणों को बुलाकर उनसे भी लूटे गए नोटों को वापस लिया गया। पुलिस को डेढ़ लाख रुपए के नोट मिले हैं।

कपड़े में बंधे हुए थे 2000 और 500 के नोट

कपड़े में बंधे हुए थे 2000 और 500 के नोट

गन्ने का खेत हाटा कोतवाली क्षेत्र निवासी सीताराम का है। खेत में मजूदर गन्ना काटने गए थे। इस दौरान उन्हें फटे कपड़े से बंधी एक पोटली दिखी। मजदूरों ने पोटली को खोला तो उसमें नोट भरे हुए थे। इसके बाद वहां लूट मच गई। जानकारी लगते ही भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और नोट लूटने लगे।

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस कर रही मामले की जांच

ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले गांव के पास स्थित चौराहे पर किराने की दुकान में चोरी हुई थी। दुकान से लगभग 5 लाख रुपए चोरी हुए थे। माना जा रहा है कि चोरों ने ही गन्ने के खेत में रुपए छिपाए होंगे। इस मामले में कोतवाली प्रभारी जय प्रकाश पाठक ने कहा कि पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। इतने रुपए खेत में कहां से आए इसकी जांच करने के साथ ही रुपयों की पहचान भी कराई जा रही है। नोटों की भी जांच कराई जा रही है कि नोट असली हैं या नकली।

दिवाली से पहले चमकी किस्मत, खेत में दबा मिला खजाना लूटने की पूरे गांव में मच गई होड़

notes of 2000 and 500 found in sugarcane field in kushinagar

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
notes of 2000 and 500 found in sugarcane field in kushinagar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X