• search
कोटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

KOTA : लीक से हटकर हुई यह शादी, समाज को दे गई शानदार संदेश

|

Kota News, कोटा। शादी में वैसे तो हर निगाह दूल्हा दुल्हन को निहारती है, लेकिन कोटा में एक ऐसी शादी समारोह में लोग दूल्हा दुल्हन को हैरत भरी निगाह से देखते नजर आए जब उन्होंने निकाह के बाद अंगदान का संकल्प लिया।

organ donation resolution in marriage ceremony at Kota

बीते रविवार को कोटा जंक्शन क्षेत्र के समाज सेवी जनाब मोहम्मद आरिफ ने अपने छोटे भाई वसीम मोहम्मद के निकाह को सामाजिक सन्देश देने के उद्देश्य से यादगार बनाने के लिए शाइन इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से नेत्रदान-अंगदान जागरूकता शिविर का आयोजन किया। दूल्हा-दुल्हन के स्टेज के ठीक सामने ही शाइन इंडिया फाउंडेशन के नेत्रदान-अंगदान-देहदान की स्टॉल लगाई गई थी।

शादी के उपहार में दूल्हा-दुल्हन को मिले 5 दिल, 30 किडनी, 140 आंखें!

स्टेज़ पर जो भी रिश्तेदार,समाज के लोग दूल्हे-दुल्हन को बधाई देने आए,उनसे आरिफ़ भाई अनुरोध करते दिखे कि अपना संकल्प पत्र भरे,और इस संदर्भ में यदि कोई भी भ्रांति यदि आपके दिमाग में हो तो उसके बारे में भी स्टॉल से जानकारी ले।

उल्लेखनीय है कि संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन इस क्षेत्र में लगभग 7 वर्षों से कार्यरत हैं। संस्था ने इन 7 वर्षों में कई जागरूकता अभियान चलाए और 370 जोड़ी नेत्रदान सम्पन्न कराने में सहयोगी बनी। कहकशा मुस्कान संस्था के सहयोग से इस कार्य के लिए सभी समुदायों के लोगों को प्रेरित किया है।

भाई की शादी के मौके पर वसीम मोहम्मद ने अपने पिता शब्बीर मोहम्मद, माता जन्नत बाई आदि को भी नेत्रदान व अंगदान का संकल्प दिलाया। संस्था के प्रतिनिधि मुकेश अग्रवाल एवं टिंकू ओझा तकनीशियन भी इस दौरान मौजूद रहे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
organ donation resolution in marriage ceremony at Kota
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X