• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Irfan Solanki: सपा विधायक इरफान सोलंकी फरार घोषित, कानपुर पुलिस अब करेगी कुर्की की कार्यवाही

Irfan Solanki: सपा विधायक इरफान सोलंकी फरार घोषित, कानपुर पुलिस अब करेगी कुर्की की कार्यवाही
Google Oneindia News

Irfan Solanki: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) और उनके भाई रिजवान सोलंकी की मुश्किल बढ़ गई है। कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने इरफान और रिजवान को फरार घोषित करते हुए कोर्ट से उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी हासिल कर लिया है। तो वहीं, अब पुलिस दोनों सोलंकी भाइयों के खिलाफ कुर्की की कार्यवाही भी करेगी। बता दें कि यह कार्रवाई नजीर फातिमा ने द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के बाद पुलिस ने की है।

Irfan Solanki

दरअसल, नजीर फातिमा नाम की महिला ने 8 नवंबर को सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ जजमऊ थाने में तहरीर दी थी। पुलिस को दी गई तहरीर में नजीर फातिमा ने कहा, 'डिफेंस कालोनी में केडीए के प्लॉट सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी कब्जा करना चाहते हैं। वह कई बार प्लाट की कब्जाधारक नजीर फातिमा को धमका चुके हैं। उसने बात नहीं मानी तो 7 नवंबर की रात करीब 8:00 बजे प्लाट में बनी झोपड़ी में आग लगा दी गई।

एफआईआर दर्ज होने के बाद जजमऊ पुलिस दोनों भाइयों की तलाश कर रही है। इस दौरान पुलिस को दोनों के एक दर्जन ऐसे निर्माणकार्यों की जानकारी हुई है जो विवादों के घेरे में रहे हैं। पुलिस अब तक विधायक और उनके भाई द्वारा कराए गए विवादित निर्माण कार्यों के बारे में केडीए से उनके द्वारा बनाई गई प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली की दोनों भाई लखनऊ में है। जानकारी पर सपा मुख्यालय और विधायक आवास में भी दबिश दी थी।

ये भी पढ़ें:- ग्रेटर नोएडा: सोसायटी की लिफ्ट में कुत्ते ने मासूम को काटा, अथॉरिटी ने अब मालिक पर लगाया जुर्मानाये भी पढ़ें:- ग्रेटर नोएडा: सोसायटी की लिफ्ट में कुत्ते ने मासूम को काटा, अथॉरिटी ने अब मालिक पर लगाया जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों भाइयों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ हैं। तो वहीं, पुलिस अभी तक दोनों भाइयों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस ने अदालत से दोनों आरोपितों के खिलाफ गैर जमानती वारंट ले लिया है। अब कुर्की की कार्यवाही भी शुरू की जाएगी। पहले सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कार्रवाई होगी, इसके बाद कुर्की की जाएगी।

Comments
English summary
SP MLA Irfan Solanki and his brother Rizwan Solanki declared absconding
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X