• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Kanpur: पहाड़ा नहीं सुना सका छात्र तो टीचर ने हाथ पर चला दी ड्रिल मशीन

Google Oneindia News

Kanpur: स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है, जहां देश के भविष्य का निर्माण होता है। ऐसे में यहां शिक्षकों से उम्मीद की जाती है कि वह अपनी इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लें और देश के भविष्य के निर्माण में अपनी अहम भूमिका जिम्मेदारी से निभाएं। लेकिन उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। जी हां, यूपी के कानपुर में एक स्कूल में शिक्षक ने कथित तौर पर छात्र को सजा देने के लिए ड्रिल मशीन का इस्तेमाल किया है। दरअसल छात्र पहाड़ा नहीं सुना सका, जिससे नाराज शिक्षक ने छात्र के हाथ पर ड्रिल मशीन चला दी। जिसके बाद छात्र को हल्की चोट आई और उसे इलाज के लिए तत्काल अस्पताल ले जाया गया।

school

इसे भी पढ़ें- Satyendar Jain का तिहाड़ जेल से सामने आया एक और वीडियो, सेल की साफ-सफाई कर रहे जेल कर्मीइसे भी पढ़ें- Satyendar Jain का तिहाड़ जेल से सामने आया एक और वीडियो, सेल की साफ-सफाई कर रहे जेल कर्मी

घटना सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। इस पूरे मामले के प्रकाश में आने के बाद कानपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी सुजीत कुमार सिंह ने कहा कि यह घटना कानपुर के प्रेम नगर में हुई है। हमने संबंधित शिक्षा अधिकारी से इसकी रिपोर्ट तलब की है। इस मामले में जो भी दोषी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि शिक्षक स्कूल में यह ड्रिल मशीन कैसे लेकर आया। लेकिन जिस तरह से उसने छात्र के हाथ पर ड्रिल मशीन चलाई उससे छात्र के अभिभावकों में काफी नाराजगी है।

जानकारी के अनुसार यह मामला उच्च प्राथमिक विद्यालय का है, जहां पर कक्षा 5 का छात्र 2 का पहाड़ा नहीं सुना पाया तो नाराज शिक्षक ने उसके हाथ में ड्रिल मशीन चला दी। परिजनों का आरोप है कि एक संस्था के अनुदेशक ने बच्चे के हाथ में ड्रिल मशीन चलाई। जिसके बाद स्कूल में काफी हंगामा हुआ। घटना की जानकारी मिलने पर बीएसए ने मौके पर पहुंचकर अनुदेशक को तत्काल रूप से सस्पेंड कर दिया। यह घटना सीसामऊ थाना क्षेत्र में स्थित प्राथमिक विद्यालय मॉडल प्रेमनगर की है। छात्र का नाम विबान है, वह कक्षा 5 में पढ़ता था। वहीं जिस अनुदेशक ने यह हरकत की है उसका नाम अनुज बताया जा रहा है।

Comments
English summary
School teacher used drill machine on students' hand for not reciting mathematical table in Kanpur.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X