• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कानपुर के नशे में धुत्त ट्रैफिक पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल, किराया माँगना ऑटो चालक को पड़ा भारी

Google Oneindia News

उत्तर प्रदेश में जिस दिन से योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कमान संभाली है तभी से यूपी पुलिस का एक अलग ही चेहरा देखने को मिला है। सोशल मीडिया पर भी आए दिन कई ऐसे वीडियो वायरल होते ही रहते हैं जिसमे कभी पुलिस का सकारात्मक छवि देखने को मिलती है तो कभी नकारात्मक। हाल ही में कानपूर से एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसने खाकी वर्दी को फिर शर्मिंदा होने पर मजबूर कर दिया है। यह वीडियो एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी का है जो शराब के नशे में धुत्त एक ऑटो चालक के साथ अभद्रता करता नजर आ रहा है।

Drunken Kanpur traffic policemans video goes viral

हाथ जोड़ता रहा ऑटो चालक

दरअसल पूरा मामला कानपुर शहर में आशा माता मंदिर झकरकटी के पास का है। बता दें कि देर रात नशे में धुत एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने ऑटो की सवारी की और उसके बाद जब ऑटो चालक ने उससे किराया माँगा तो पुलिसकर्मी उससे अभद्रता करने लगा और उसको किराया देने से मना कर दिया। अपनी वर्दी की धौं जमाते हुए यह पुलिसकर्मी ऑटो चालक से अभद्रता करने लगा और गाली गलौज पर भी उतर आया। जिसके बाद वहां से निकल रहे राहगीरों ने इस पूरे प्रकरण का वीडियो बनाना शुरू कर दिया और वीडियो को पर शेयर भी कर दिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब शेयर किया जाने लगा। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि किस तरह से ट्रैफिक पुलिसकर्मी ऑटो चालक को किराया नहीं दे रहा है। ऑटो चालक हाथ जोड़कर उससे किराया मांग रहा है। सोशल मीडिया के माध्यम से कानपुर कमिश्नरेट पुलिस से पूरे प्रकरण की शिकायत भी की गई है।

Drunken Kanpur traffic policemans video goes viral

रक्षक ही बने हैं भक्षक

हमारे देश में कई प्रकार की पुलिस होती हैं जिनमें से ट्रैफिक पुलिस भी एक हैं। इन्हें यातायात पुलिस भी करते हैं इसका कार्य सड़क परिवहन एवं सुरक्षा से सम्बन्धित होता हैं। ट्रैफिक पुलिस के सिपाही के कंधों पर सड़क पर चलने वाले सभी लोगों की जिम्मेदारी होती हैं। कोई शराब पीकर या अनियंत्रित गाड़ी चलाने वाला चालक किसी को नुकसान न पहुचाए तथा सभी लोग एक व्यवस्था के तहत नियमों की पालना करते हुए सड़क पर चले इसमें यातायात पुलिस की निर्णायक भूमिका होती हैं। लेकिन क्या हो अगर ट्रैफिक पुलिस स्वयं ही शराब पी कर गरीब ऑटो चलने वाले या रिक्शा चालकों पर वर्दी की धौंस जमाए या उनका शोषण करे?, शराब पीकर किसी भी विभाग में ड्यूटी करना अपराध की श्रेणी में आता है। अपराध को नियंत्रित करने के लिए व कानून का पालन करवाने के लिए हर प्रदेश की प्रहरी पुलिस है मगर यहाँ मामला बिलकुल ही विपरीत है। सरकार को ऐसे मामलों पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है और चंद पुलिसकर्मियों की वजह से पूरी पुलिस फ़ोर्स कलंकित न हो इसके लिए सख्त कदम उठाने की भी जरूरत है।

Viral Video: नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने से किया मना, Kanpur में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों कर दी पिटाईViral Video: नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने से किया मना, Kanpur में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों कर दी पिटाई

Comments
English summary
Drunken Kanpur traffic policeman's video goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X