• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कानपुर में बिल पर 'Islam the only solution' लिखने वाले व्यापारी पर FIR, अब मांग रहा माफी

|
Google Oneindia News

कानपुर, 21 अक्टूबर: कानपुर में 'इस्लाम द ओनली सॉल्यूशन' लिखी हुई बिजनेस इनवाइस जारी किए जाने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने आरोपी व्यापारी को हिरासत में ले लिया और मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। अब कारोबारी ने पुलिस को लिखित माफीनामा देकर कहा कि उसका इरादा किसी की भावनाएं आहत करने का नहीं था। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि व्यापारी के खिलाफ आईपीसी धारा 505 (2) (विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता, घॄणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने के आशय से असत्य कथन, जनश्रुति, आदि, परिचालित करना) में रिपोर्ट दर्ज की गई है। धारा के तहत मामले में तीन साल की सजा और जुर्माने के प्रावधान है। लिहाजा व्यापारी को थाने से जमानत देकर छोड़ा जाएगा।

case filed against kanpur trader for issuing receipt with religious slogans

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, कानपुर के मेस्टन रोड में स्थित रबड़ कारोबारी की दुकान की पर्ची में व्यापारिक प्रतिष्ठान की जगह पर व्यापारी का मोबाइल नंबर लिखा हुआ था। इसके नीचे बड़े बड़े अक्षरों में लिखा गया था 'इस्लाम द ओनली सॉल्यूशन' यानी इस्लाम ही एक मात्र समाधान है। कारोबारी की यह बिजनेस इनवाइस सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस ने कारोबारी को हिरासत में लिया है। पुलिस कारोबारी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है।

योगी के मंत्री उपेंद्र तिवारी का बेतुका बयान, बोले- 95% लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती हैयोगी के मंत्री उपेंद्र तिवारी का बेतुका बयान, बोले- 95% लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती है

जांच के आधार पर की जाएगी कार्रवाई

डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए मामला संज्ञान में आया। पुलिस ने कारोबारी को चिन्हित कर लिया और उसे उसे तलब किया गया है। आरोपी दुकानदार से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद मिली जानकारी और जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि व्यापारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। व्यापारी को थाने से जमानत देकर छोड़ा जाएगा। बताया जा रहा है कि व्यापारी से करीब दो घंटे तक एलआईयू ने पूछताछ की और बाद में आईबी व एटीएस ने भी सवाल जवाब किए।

Comments
English summary
case filed against kanpur trader for issuing receipt with religious slogans
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X