• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अब थार एक्सप्रेस भारत से पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस दिन चलेगा पता, 43 ने बुक करवाए पाक के टिकट

By जितेन्द्र डूडी
|

Jodhpur News, जोधपुर। पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के बदले में 26 फरवरी को बालाकोट में आतंक के ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक (Air Strike) के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस का संचालन रोक दिया है। भारत-पाक की सरहद पर दोनों तरफ तनाव भी दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है।

Thar Express will go to Pakistan from India or not, will know this friday

इसका असर भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस (Thar Express) के यात्रियों की संख्या पर भी देखने को मिल रहा है। थार एक्सप्रेस हर शुक्रवार को राजस्थान के जोधपुर जिले के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से पाकिस्तान तक जाती है। भारत के मुनाबाव और पाकिस्तान के खोखरापार रेलवे स्टेशन के जरिए थार एक्सप्रेस दोनों देशों को एक दूसरे से जोड़ती है।

Thar Express will go to Pakistan from India or not, will know this friday

भारत-पाक के बीच पैदा हो रहे तनावपूर्ण माहौल में थार एक्सप्रेस जारी रहेगी या इसका भी संचालन समझौता एक्सप्रेस की तर्ज पर रुकेगा। इसको लेकर अभी कुछ तय नहीं हुआ है। इस मामले में जोधपुर रेलवे पीआरओ गोपाल शर्मा ने बताया कि फिलहाल थार एक्सप्रेस को कोई नोटिफिकेशन नहीं मिला है। इसलिए कुछ नहीं कह सकते कि ट्रेन जाएगी या नहीं। इसको लेकर के संशय बरकरार है।

पिछली बार 65 गए इस बार अब तक 43

थार एक्सप्रेस प्रत्येक शुक्रवार को भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से पाकिस्तान के लिए रवाना होती है और प्रत्येक रविवार को वापस आती है। पिछले शुक्रवार को जब थार एक्सप्रेस पाक के लिए रवाना हुई थी तब इसमें 65 यात्री सवार थे, वहीं जब रविवार को वापस आई तो 257 यात्री सवार होकर भारत पहुंचे थे।

चालक प्रताप ने भारत-पाक युद्ध में बमबारी के बीच भी नहीं रोकी ट्रेन, सेना तक राशन पहुंचाकर ही लिया दम

फिलहाल शुक्रवार को थार एक्सप्रेस पाक के लिए रवाना होगी। इसी उम्मीद में 43 यात्रियों ने पाकिस्तान के टिकट बुक करवा रखे ​हैं, लेकिन शुक्रवार के बाद एयर स्ट्राइक व समझौता एक्सप्रेस का संचालन रोके जाने का फैसला हुआ है। इसलिए थार एक्सप्रेस को लेकर भी संशय बना हुआ है। ऐसे में थार एक्सप्रेस के भी रद्द होने की आशंका के मद्देनजर यात्री पूछताछ कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Thar Express will go to Pakistan from India or not, will know this friday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X