• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः RPF की नन्हे फरिश्ते की टीम ने 6 नाबालिग बच्चियों को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया

|

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की टीम को बड़ी सफलता मिली है। आरपीएफ के जवानों ने 6 नाबालिग बच्चियों को तस्करों के चंगुल से बचाया। आरपीएफ के नन्हे फरिश्ते की टीम ने बच्चियों से पूछताछ कर रांची के चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है। तस्करों की चंगुल से छुड़ाई गई बच्चियों में से चार खूंटी जिले की हैं, जबकि एक-एक बच्चियां गुमला व सिमडेगा जिले की हैं।

ranchi rpf team recovered 6 minor girl from railway station

इस संबंध में आरपीएफ इंचार्ज अमिताभ आनंद ने बताया कि हर दिन की तरह सोमवार को भी आरपीएफ की नन्हे फरिश्ते की टीम चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान निरीक्षक सुनीता पात्रा के नेतृत्व में नन्हे फरिश्ते के टीम को रांची रेलवे स्टेशन पर 6 नाबालिग लड़कियां ट्रेन की इंतजार करती हुई नजर आईं। टीम ने जब पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि घरेलू काम के लिए दिल्ली ले जाने की बात कही।

इस दौरान आरपीएफ की नन्हे फरिश्ते की टीम ने तस्करों की काफी तलाश की लेकिन कोई भी तस्कर हाथ नहीं लगा। आरपीएफ के अनुसार खूंटी के अलावा गुमला और सिमडेगा जिले की इन 6 बच्चियों को तस्कर रांची रेलवे स्टेशन छोड़ कर चला गया। इसके अलावा यह भी संभावना जताई जा रही है कि शायद तस्कर दूर से ही इन बच्चियों पर नजर रखे हुए थे।

बताया जा रहा है कि इन बच्चियों को घरेलू काम के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा था। इसके लिए सभी 6 बच्चियों को रांची रेलवे स्टेशन से राजधानी ट्रेन से ले जाने की प्लानिंग थी लेकिन नन्हे फरिश्ते की टीम ने इन बच्चियों को बचा लिया।

बिहार में कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की हाई लेवल मीटिंग, अफसरों से कहा- लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे, मुस्तैदी दिखाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ranchi rpf team recovered 6 minor girl from railway station
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X