• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Hemant Soren को समन जारी होने पर बोले झामुमो नेता, 'पीएम को भी कई मामलों में किया जाना चाहिए तलब'

Hemant Soren को समन जारी होने पर बोले झामुमो नेता, 'पीएम को भी कई मामलों में किया जाना चाहिए तलब'
Google Oneindia News

Hemant Soren News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को अवैध खनन मामले में सीएम हेमंत सोरेन को समन जारी किया है। समन जारी करते हुए ईडी ने कल यानी 03 नवंबर को रांची स्थित कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है। तो वहीं, हेमंत सोरेन को ईडी द्वारा समन जारी होने की खबर मीडिया में आते ही झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पार्टी के नेता मनोज पांडे ने 'केंद्र सरकार पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया।' साथ ही कहा, 'कई मामलों में पीएम को भी तलब किया जाना चाहिए।'

Hemant Soren News

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए झामुमो नेता मनोज पांडे ने कहा, 'अगर अन्याय हुआ तो हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। पता नहीं क्या ईडी किसी मुख्यमंत्री को तलब कर सकता है। अगर ऐसा है, तो मुख्यमंत्री कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद जवाब देंगे।' इस दौरान उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि अगर ऐसा है तो कई मामलों में पीएम को भी तलब किया जाना चाहिए। यह बदले की राजनीति है। तो वहीं, झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा कि केंद्र गैर-भाजपा राज्यों में सरकार को अस्थिर करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है।

बता दें, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के उल्लंघन की जांच और साहेबगंज जिले में एक अवैध खनन मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 3 नवंबर को तलब किया है। सीएम हेमंत सोरेन को ईडी का समन मिलने के बाद झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा, 'कानून गलत करने वाले को नहीं बख्शेगा। झारखंड के लोगों को इस बात से अवगत कराया जाता है कि हेमंत सोरेन ने अपने नाम पर अवैध खनन का पट्टा लिया है। जिसमें हजार करोड़ का घोटाला हुआ है। अगर ईडी मुख्यमंत्री को तलब कर रहा है, तो यह एक स्वागत योग्य कदम है।"

झामुमो के पार्टी नेता द्वारा केंद्र द्वारा बदले की राजनीति करने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर दीपक प्रकाश ने कहा कि जो लोग आरोप लगा रहे हैं, उन्होंने झारखंड की खनिज संपदा को लूटने का काम किया है। आपको बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन से सवाल-जवाब की मुख्य वजह उनके करीबी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता पंकज मिश्रा हैं, जिन्हें अवैध खनन मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत अरेस्ट किया गया है। उन पर अवैध खनन मामले में शामिल होकर करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगा है।

ये भी पढ़ें:- अवैध खनन मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी कल करेगी पूछताछ, भेजा समनये भी पढ़ें:- अवैध खनन मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी कल करेगी पूछताछ, भेजा समन

बता दें, सोरेन पहले से ही लाभ के पद के आरोप में घिरे हुए हैं, ऐसे में ईडी की ओर से पूछताछ, निश्चित तौर पर उनके लिए नई परेशानी है। गौरतलब है कि खनन घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मार्च में पंकज मिश्रा के खिलाफ इसी साल के मार्च में मामला दर्ज किया गया था उसके बाद उनके करीबियों और उनके घर और दफ्तरों पर छापेमारी की गई थी। जिसके बाद 19 जुलाई में पंकज मिश्रा को अरेस्ट किया गया था। अभी तक पंकज मिश्रा द्वारा अर्जित अवैध 42 करोड़ रुपये संपत्ति के बारे में पता लग चुका है।

Comments
English summary
JMM leader Manoj Pandey criticized the central govt on the issue of summons to Hemant Soren
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X