• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Hemant Soren: आज ED के सामने पेश होंगे सीएम हेमंत सोरेन, सुरक्षा के किए रांची में कड़े इंतजाम

Hemant Soren: आज ED के सामने पेश होंगे सीएम हेमंत सोरेन, सुरक्षा के किए रांची में कड़े इंतजाम
Google Oneindia News

Jharkhand CM Hemant Soren: अवैध खनन घोटाले के मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होंगे। सीएम सोरेन के रांची स्थिति प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस में पेश होने से पहले कार्यकर्ता रांची पहुंचे लगे है। तो वहीं, विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पहले रांची शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बताया जा रहा है कि 1500 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है और बैरिकेड्स भी यथासंभव जगहों पर लगाए हैं।

Jharkhand CM Hemant Soren

Recommended Video

    Jharkhand Mining Case: ED के सामने CM Hemant Soren की पेशी से पहले हंगामा | वनइंडिया हिंदी *News

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ऑफिस पहुंचे से पहले सीएम हेमंत सोरेन ने पार्टी ऑफिस पर कार्यकर्ताओं संग बैठक की। इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, आज मुझे ED के दफ्तर में जाना है। राज्य में अवैध खनन की जांच ED कर रही है। उस संदर्भ में मुझे तलब किया है। इस संबंध में मैंने एक पत्र ED को भेजा है कि किस प्रकार से 1000 करोड़ के घोटाले का जो जिक्र साहेबगंज जिले से आया है वो दुर्भाग्यपूर्ण है। जब से एजेंसी जांच कर रही है, जो आरोप लगे हैं वो कहीं से संभव प्रतीत नहीं होते।

    सीएम सोरेन ने कहा कि कहीं न कहीं एजेंसियों को जांच करने के बाद भी कोई ठोस निर्णय या ठोस आरोप लगाना चाहिए। मैं CM हूं जिस प्रकार से तलब करने का कार्रवाई चल रही है, लग रहा है कि हम देश छोड़कर भागने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यों से राज्य में अनिश्चितता पैदा होती है। इसे सरकार को अस्थिर करने की साजिश कहा जा सकता है। हमारे सत्ता में आने के बाद से ही हमारे प्रतिद्वंद्वी सरकार को गिराने की साजिश कर रहे थे।

    सीएम सोरेन ने कहा कि साजिश की इस पनडुब्बी में इतनी ताकत नहीं थी कि यह पानी से बाहर निकल सके-इसे बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। तो वहीं, हेमंत सोरेन को ईडी कार्यालय बुलाए जाने पर झामुमो कार्यकर्ता मोराबादी मैदान में सीएम हेमंत सोरेन के समर्थन में जुटे गए है। एक समर्थक का कहना है, ''सीएम अच्छा काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें फंसाया जा रहा है।'' तो वहीं, एक समर्थक ने कहा, "मोदी सरकार हमेशा गैर-बीजेपी राज्यों को धोखा देती है।

    आपको बता दें, ED के समक्ष CM हेमंत सोरेन की पेशी से पहले शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। डीसी राहुल सिन्हा ने कहा, 'शहर में 1500 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। बैरिकेड्स भी यथासंभव जगहों पर लगाए हैं। एयरपोर्ट जाने के लिए वैकल्पिक रास्ते भी तैयार किए हैं।' उन्होंने बताया कि मोराबादी मैदान से रातू, सहजानंद चौक, हरमू, अरगोड़ा चौक, बिरसा चौक, हीनू चौक आदि जगहों पर पर्याप्त फोर्स तैनात की गई है।

    ये भी पढ़ें:- Shraddha Murder case: आफताब को आज साकेत कोर्ट में पेश करेगी दिल्ली पुलिस, नार्को टेस्ट की करेगी मांगये भी पढ़ें:- Shraddha Murder case: आफताब को आज साकेत कोर्ट में पेश करेगी दिल्ली पुलिस, नार्को टेस्ट की करेगी मांग

    वहीं, एसपी सिटी रांची अंशुमन कुमार ने कहा, हम सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए सभी व्यवस्थाएं कर रहे हैं। हम सभी प्रकार की स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे, चाहे वे कुछ भी हों। जो भी हो, स्थिति नियंत्रण में होगी।

    Comments
    English summary
    Jharkhand CM Hemant Soren ed money laundering case illegal mining case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X