• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'IAS पूजा सिंघल ने ली रिश्वत, बरामद नकदी में उनका बड़ा हिस्सा', मनरेगा फंड को लेकर CA का खुलासा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 मई। आईएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। भ्रष्ट अधिकारी के कारनामो की पोल परत दर परत खुलती जा रही है। गुरुवार को आईएएस सीए के घर छापेमारी में बरामद नगदी को लेकर चार्टर्ड एकाउंटेंट ने अहम बातें कही हैं। सीए ने कहा है कि घर से बरामद नकदी आईएएस पूजा की ही है।

IAS Pooja Singhal

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के दौरान हाल ही में गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार से पूछताछ जारी है। सीएन ने यह स्वीकार किया कि उसके घर से बरामद रुपए मनरेगा धन धोखाधड़ी मामले में बरामद रुपये में अधिकांश हिस्सा पूजा सिंघल का ही था। सीए ने गुरुवार को यह बात जांच एजेंसियों को सामने स्वीकार की है। ईडी ने मनरेगा धन धोखाधड़ी मामले में आईएएस पूजा के घर से 1.79 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। जिसके बाद आईएएस पर रिश्वत लेने के आरोप लग रहे हैं।

वाह! जल्द ही अंतरिक्ष में छुट्टियां मना सकेंगे आप, देखें कैसा होगा स्पेस का पहला होटलवाह! जल्द ही अंतरिक्ष में छुट्टियां मना सकेंगे आप, देखें कैसा होगा स्पेस का पहला होटल

ईडी ने कुमार के घर से भारी मात्रा में नकदी बरामद करने के बाद 6 मई को कुमार को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद गुरुवार को रांची में अधिकारियों के सामने पूछताछ की गई। हिरासत के दौरान पीएमएलए की धारा 50 के तहत सुमन कुमार ने अपने बयान में कहा कि उनके घर से बरामद अधिकांश नकद राशि पूजा सिंघल की है। जिसे उनके निर्देश पर एकत्र किया गया था। सीएन ने बयान में आगे कहा कि पल्स अस्पताल के लिए जमीन खरीदने के लिए एक प्रसिद्ध बिल्डर को तीन करोड़ रुपये नकद दिए गए थे। वहीं ईडी ने यह भी आरोप लगाया कि अस्पताल की भूमि और भवन की कीमत 40 करोड़ रुपये से अधिक है। जबकि मशीनरी का मूल्य 30 करोड़ रुपये से अधिक बताया गया।

Comments
English summary
IAS Pooja Singhal took bribe recovered cash belongs to MGNREGA says CA
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X