• search
झांसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्कल एक्सप्रेस से ननों को उतारने के मामले में झांसी पुलिस ने की कार्रवाई, दो लोगों को पकड़ा

|

झांसी। 19 मार्च को उत्कल एक्सप्रेस से ननों और प्रशिक्षुओं को उतारने और दुर्व्यवहार के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। झांसी जीआरपी ने इस मामले में दो हिंदूवादी नेताओं को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस मामले में दिल्ली से कार्यवाही के आदेश आए थे, जिसके बाद जीआरपी पुलिस एक्टिव हो गई। जीआरपी पुलिस ने अंचल अरजरिया और पुरुकेश अमरिया को पकड़ लिया। इतना ही नहीं, इस मामले में एक जांच रिपोर्ट लखनऊ भेजी गई है।

Nun incident case: Jhansi police arrested two people

ननों को जबरन ट्रेन से उतारने का मामला तब और तूल पकड़ गया था, जब मामले की लिखित शिकायत केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने देश के गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर की। साथ ही उन्होंने अपनी चिट्ठी में देश के गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले में तत्काल हस्क्षेप करने का अनुरोध किया था। जिसके बाद गृह मंत्री ने पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया था। इसी के तहत गुरुवार को दिल्ली से आदेश आते ही जीआरपी कारवाही के लिए जुट गई।

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह को सूचना मिलने के बाद गुरुवार रात स्टेशन के पास से हिंदूवादी नेता अंचल व पुरुकेश अमरया को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों हिंदूवादी नेताओं की गिरफ्तारी की पुष्टि सीओ नईम मंसूरी ने की है। उन्होंने बताया कि अब एफआईआर कर दोनों को जेल भेजा जाएगा। फिलहाल पकड़े गए दोनों अभियुक्त से पूछताछ की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

ये मामला 19 मार्च का है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, उत्कल एक्सप्रेस से केरल की दो नन और दो लड़कियां लीबिया थॉमस, हेमलता, श्वेता और बी तरंग उत्कल एक्सप्रेस से ओडिशा के राउरकेला के लिए यात्रा कर रही थीं। इसी दौरान हिंदूवादी संगठन के नेताओं ने शिकायत की थी कि युवतियों को धर्म परिवर्तन के लिए ले जाया जा रहा है। इस दौरान झांसी में बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों के नेता पहुंच गए थे और हंगामा किया था। शिकायत के बाद जीआरपी ने दोनों नन के साथ युवतियों को ट्रेन से उतार लिया था।

पूछताछ में धर्मांतरण जैसी बात नहीं आई थी सामने

झांसी के जीआरपी रेलवे स्टेशन पर कई घंटे की पूछताछ के बाद साबित हुआ था कि युवतियों के धर्मांतरण जैसी कोई बात नहीं है। इसके बाद ननों और उनके साथ की दोनों युवतियों को स्थानीय धर्मगुरु के साथ जाने दिया गया था, लेकिन तब तक ट्रेन जा चुकी थी और दोनों नन और उनकी दो सहयोगी अगले दिन उत्कल एक्सप्रेस से रवाना हुई थीं। इस मामले में झांसी जीआरपी थाने में एफआईआर दर्ज अंचल अड़गाड़िया और पुरकेश अमरिया को गिरफ्तार किया है। एसपी (रेलवे, लखनऊ) सौमित्र यादव ने बताया कि आरोपियों को धारा-151 के तहत गिरफ्तार किया गया है और मामले की विवेचना जारी है।

ये भी पढ़ें:- तीन फीट के अजीम की दुआ हुई कुबूल, परिवार ने की हापुड़ की लड़की से सगाई पक्की, जानें क्या करती है दुल्हन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nun incident case: Jhansi police arrested two people
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X