• search
झांसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झांसी में कोविड-19 से हुई पहली मौत, 63 साल के बुजुर्ग ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

|

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण से पहली मौत हो गई है। सैयर गेट के रहने वाले 63 साल के बुजुर्ग मरीज ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बताया कि सोमवार को ही बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बुजुर्ग की मौत के बाद हॉट स्पॉट इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। डॉक्टरों के मुताबिक बुजुर्ग कई अन्य गंभीर बीमारी से भी ग्रसित थे।

First death of Corona virus in Jhansi

डॉक्टरों ने बताया कि सैय्यर गेट निवासी वृद्ध को आर्थराइटिस, कमजोरी समेत अन्य कई बीमारियां थीं। सोमवार को घर में गिरने के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने उन्हें संदिग्ध मानते हुए उनका सैंपल जांच के लिए भेजा था। लेकिन रात में ही उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार सुबह जब रिपोर्ट आई तो मृतक संक्रमित पाया गया। अब मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत परिजनों को शव सौंप कर उसका अंतिम संस्कार कराया जाएगा।

सोमवार को भी मिले थे पांच मरीज

मालूम हो कि झांसी में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को हॉट स्पॉट क्षेत्र के पास ओरछा गेट मोहल्ले में रहने वाले पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। झांसी में कुल मरीजों की संख्या 14 हो गई है। हॉट स्पॉट, कंटेनमेंट जोन समेत झांसी के अलग-अलग क्षेत्रों के 28 लोगों की जांच रिपोर्ट महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज स्थिति कोविड लैब में भेजी गई थी। इनमें से सोमवार को 23 की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जबकि पांच लोग पॉजिटिव मिले थे।

बिजनौर में भी निजी डॉक्टर की मौत

उधर, बिजनौर जिले में भी कोरोना संक्रमण से जिले में पहली मौत हुई। नौ दिनों तक कोरोना से जंग लड़ने वाले निजी डॉक्टर की आज इलाज के दौरान मौत हो गई। चांदपुर निवासी डॉक्टर की पत्नी और बेटा भी कोरोना संक्रमित हैं।

यूपी में अब तक 52 मौत

उत्तर प्रदेश में लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ ही मौत आंकड़ा भी 50 के पार हो गया है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 'एक्टिव' मामलों की संख्या 1914 है। प्रदेश में अब तक 802 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। जबकि अब तक 2766 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:- जो गरीबों के रुपयों को हड़प जाते थे, उनकी बौखलाहट स्पष्ट दिखाई दे रही है: योगी आदित्यनाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
First death of Corona virus in Jhansi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X