• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गैर-कश्मीरी मताधिकार विवाद: अब्दुल्ला बोले- कल हम विधानसभा से हो सकते हैं बाहर

Google Oneindia News

श्रीनगर, 22 अगस्त: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि सभी विपक्षी दल नए कानून (जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों को मतदाताओं के रूप में शामिल करना) के खिलाफ हैं और वे इस मामले पर अदालत जाने की सोच रहे हैं। अब्दुल्ला ने अपने आवास पर एक सर्वदलीय बैठक के दौरान संवाददाताओं से कहा, "हम सितंबर में सभी राष्ट्रीय दलों के नेताओं को जम्मू-कश्मीर में आमंत्रित करेंगे और अपने मुद्दों को उनके सामने रखेंगे।

Recommended Video

Election Commission के खिलाफ़ एक जुट हुए J&K के स्थानीय नेता, | वनइंडिया हिंदी | *Politics
Jammu Kashmir Farooq Abdullah J&K electoral roll row Manoj Sinha

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से इस घटनाक्रम पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने का अनुरोध किया था। हालांकि, इस पर विचार नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि, हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं। हमारे बीच मतभेद हैं लेकिन यहां मौजूद सभी दल यह महसूस कर रहे हैं कि कल हमें हमारी विधानसभा से बाहर किया जा सकता है।

संशोधित मतदाता सूची में मतदाताओं को जोड़ने पर जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी हिरदेश कुमार की टिप्पणी के बाद बैठक बुलाई गई थी। इस मामले में जम्मू और कश्मीर के सूचना और जनसंपर्क निदेशालय (डीआईपीआर) ने एक स्पष्टीकरण जारी किया है। जिसमें कहा गया था कि इसमें कोई बदलाव नहीं है। कश्मीरी प्रवासियों के नामांकन के लिए विशेष प्रावधान हैं।

डीआईपीआर ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर सरकार में संपत्ति की खरीद और नौकरियों के संबंध में नियमों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और ना ही मतदाताओं के प्रतिनिधित्व में कोई संशोधन किया गया है। जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस (जेकेपीसी) के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने हालांकि बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

जम्मू कश्मीर में क्या इस साल चुनाव होंगे और कौन डाल सकेगा वोट?जम्मू कश्मीर में क्या इस साल चुनाव होंगे और कौन डाल सकेगा वोट?

Comments
English summary
Jammu Kashmir Farooq Abdullah J&K electoral roll row Manoj Sinha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X