• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

J&K: त्राल मुठभेड़ में मारा गया जैश का टॉप कमांडर शाम सोफी, सर्च ऑपरेशन जारी

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 13 अक्टूबर। अवंतीपोरा के त्राल इलाके बुधवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला में हुए मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है। आंतकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर आतंकवादी शाम सोफी के रूप में हुई है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है, कई और आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

Jammu and Kashmir JeM top commander Sham Sofi killed in Tral encounter

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस और सुरक्षा बलों को तिलवानी मोहल्ला में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इलाके में स्पेशल सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सूचना सही तब साबित हुई जब भारतीय जवानों को देखते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसका मुंह तोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने भी गोली चलाई और जैश के टॉप कमांडर को मार गिराया। वहीं, पुंछ राजौरी इलाके में बगाई के जंगलों में भी बीते दो दिनों से सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से पकड़े गए आतंकी का राजस्थान कनेक्शन, दिवाली पर हमले की फिराक में था अशरफ

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। जिसमें एक अधिकारी और चार जवान शामिल हैं। इस मुठभेड़ में नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सिपाही सराज सिंह और सिपाही वैसाख एच की जान गई है। शहीदों में पंजाब के कपूरथला जिले के माना तलवंडी गांव के रहने 39 साल के नायब सूबेदार जसविंदर सिंह भी हैं। जसविंदर 2001 में 12 वीं कक्षा के बाद ही सेना में शामिल हो गए थे। सिंह को 2006 में कश्मीर में तीन आतंकवादियों को मारने में अपनी भूमिका के लिए सेना पदक से सम्मानित किया गया था।

English summary
Jammu and Kashmir JeM top commander Sham Sofi killed in Tral encounter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X