• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jammu Kashmir : Anantnag के चेकू डुडू इलाके में मुठभेड़, एक ढेर, तीन हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के चेकी डूडू इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर की सूचना है। Encounter at Cheki Dudoo Bijbehara Anantnag Jammu Kashmir
Google Oneindia News

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर की सूचना है। चेकी डूडू इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों ने संयुक्त कार्रवाई शुरू की। दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी किए जाने की खबर है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बयान में कहा, अनंतनाग के बिजबेहारा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर कार्रवाई की गई।

Jammu Kashmir

तीन हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर जोन पुलिस ने एनकाउंटर के बारे में बताया, राष्ट्रीय राइफल्स (2RR) और श्रीनगर पुलिस ने श्रीनगर के बाहरी इलाके से 03 एके राइफल, 2 पिस्तौल, 9 मैगज़ीन और 200 राउंड की भारी खेप बरामद की है। तीन हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस और सेना की संयुक्त टीमें जांच कर रही हैं।

Jammu Kashmir

JK पुलिस और सेना की संयुक्त कार्रवाई

Anantnag Encounter के बारे में समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया, मुठभेड़ अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के चेकी डूडू इलाके में शुरू हुई। आतंकियों के खिलाफ जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना संयुक्त कार्रवाई कर रहे हैं।

लश्कर का हाइब्रिड आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, खुफिया इनपुट के बाद जब तलाशी दल संदिग्ध ठिकाने की ओर पहुंचा, तो आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं। गोली कुलगाम से पकड़े गए आतंकी सज्जाद तांत्रे नाम के हाईब्रिड आतंकवादी को लगी। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ये आतंकी ठिकाने की पहचान के लिए खोजी दल के साथ जा रहा था। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने लश्कर के आतंकी को मृत घोषित कर दिया।

Jammu Kashmir

मजदूरों पर अटैक करने वाला आतंकी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया, जांच के दौरान हाइब्रिड आतंकी सज्जाद तांत्रे ने बताया था कि वह पहले लश्कर का उग्रवादी सहयोगी था। पीएसए से रिहा हुए इस आतंकी ने बताया था कि उसने इसी साल 13 नवंबर को बिजबेहरा इलाके में अनंतनाग के राखमोमेन में दो बाहरी मजदूरों पर हमला किया था। दोनों मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

आतंकी हमले में मजदूर की मौत

लेबर पर आतंकी सज्जाद के हमले के बारे में कश्मीर जोन पुलिस ने कहा, गत 18/11/2022 को आतंकी हमले में घायल हुआ मजदूर छोटा प्रसाद की अस्पताल में मौत हो गई। लश्कर आतंकी सज्जाद की निशानदेही पर अपराध में इस्तेमाल हथियार (पिस्टल) और आतंकी वारदात में इस्तेमाल वाहन भी बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक इस मॉड्यूल के और आतंकी साथियों की गिरफ्तारी के लिए जोर-शोर से जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें- Gujarat Elections : PM मोदी सोमनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद 4 शहरों में तूफानी चुनाव प्रचार करेंगे, जानिएये भी पढ़ें- Gujarat Elections : PM मोदी सोमनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद 4 शहरों में तूफानी चुनाव प्रचार करेंगे, जानिए

Comments
English summary
Encounter started at Cheki Dudoo area of Bijbehara in Anantnag district. Police and Army are on the job.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X