• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

28 बकरियों को मारने वाले तेंदुए के आतंक के साए में 5 घंटे रहे गांव के लोग

|

जयपुर। राजस्थान के जयपुर के आमेर तहसील के रूंडला गांव और आसपास के इलाकों में बीते सोमवार को पांच घंटे तक तेंदुए का खौफ छाया रहा। इस दौरान उसने दो लोगों पर हमला भी कर दिया, जिससे वो घायल हो गए। घटना की जानकारी वन विभाग की दो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत करने के बाद तेंदुए का रेस्क्यू किया गया।

rajasthan jaipur rescue operation of leopard

रूंडला गांव के पास की पहाड़ियों से सोमवार की सुबह करीब 10 बजे तेंदुआ गांव में आ गया और खेत में पानी दे रहे किसान दंपति के पास पहुंच गया। तेंदुए को देखते ही दोनों के होश उड़ गए और वे दोनों वहां से भाग खड़े हुए। उनके द्वारा शोर मचाने पर गांव के सभी लोग एकत्रित हो गए। पहले तो तेंदुआ शोरगुल सुनकर छिपा रहा लेकिन फिर उसने गांव वालों पर हमला बोल दिया।

तेंदुए ने गांव के दीपक दसाद और राजेंद्र दसाद को पकड़ कर घायल कर दिया। ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से उन दोनों को तेंदुए से छुड़ाया। दोनों को एसएमएस अस्पताल और निम्न अस्पताल में भर्ती कराया गया। तेंदुए से घबराए ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी। इसके बाद वन विभाग ने ट्रेंक्युलाइजेशन के जरिए तेंदुए को पकड़ लिया। उसके बाद उसे नाहरगण आभ्यारण्य में ले जाया गया।

बता दें कि तेंदुए ने 15 दिन पहले भी मानपुर माचेड़ी के खटीक मोहल्ले में भूरा राम के बाड़े में बंधी बकरियों पर हमला कर दिया था। हमले में 28 बकरियां मर गई थीं। इसके अलावा भी क्षेत्र के दुसादों की ढाणी, रूंडल में भोमिया जी मंदिर के पास भी तेंदुए ने हमला किया था।

...जब शिकार के चक्कर में कुत्ते के बच्चे के साथ कुए में गिरा तेंदुआ, VIRAL VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rajasthan jaipur rescue operation of leopard
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X