• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थार की अशोक गहलोत सरकार ने एक लाख नौकरी दी, 23 हजारों पदों पर भी जल्द होगी भर्ती

|
Google Oneindia News

जयपुर। राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बताया कि पिछले ढाई साल में एक लाख के करीब पदों पर भर्तियां की जा चुकी हैं। वित्त एवं विनियोग विधेयक पर बहस के जवाब में सीएम गहलोत ने यह जानकारी दी। विपक्ष ने गलत आंकड़ों का हवाला देते हुए निशाना साधा तो यह जानकारी दी गई कि ढाई साल में अब तक 97 हजार नौकरियां दी जा चुकी हैं।

Rajasthan Ashok Gehlot government gave one lakh jobs, 23000 posts will also be recruited soon

17 हजार पदों पर भर्तियों के परिणाम जारी हो चुके हैं। तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 37000 पदों पर भर्ती की परीक्षा आयोजित होगी। विभिन्न विभागों में रिक्त 23 हजार पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी।सीएम गहलोत ने कहा कि हमें साथ में मिलकर प्रदेश के हित की बात करनी चाहिए और ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवानी चाहिए। हमारी सरकार इसका पूरा क्रेडिट पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को देने को तैयार हैं।

बजट 2021 में की गई थी घोषणाएं

युवा संबल योजना 2019 के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को 3 माह की ट्रेनिंग देकर विभिन्न विभागों में 4 घंटे प्रतिदिन इंटर्नशिप करवाई जाएगी। युवाओं को वर्तमान में देय बेरोजगारी भत्ते में एक हजार रूपए की बढ़ोत्तरी की जाएगी।

प्रदेश में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट आयोजित कराए जाएंगे। वन टाइम वेरिफिकेशन सिस्टम भी बनाया जाएगा। विभागों में रिक्त 50 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएगी। अशोक गहलोत ने बजट में ऐलान किया था कि प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं को राजस्थान रोडवेज में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान दी जाएगी।

Rajasthan Bypolls 2021 : राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस-भाजपा इन चेहरों पर लगा सकती हैं दांवRajasthan Bypolls 2021 : राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस-भाजपा इन चेहरों पर लगा सकती हैं दांव

Comments
English summary
Rajasthan Ashok Gehlot government gave one lakh jobs, 23000 posts will also be recruited soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X