• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर तैयारियां पूरी, जानिए क्या रहेगा यात्रा का रुट चार्ट

Google Oneindia News

Rajasthan में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। यात्रा का रूट चार्ट तय हो गया है। यात्रा का 4 दिसंबर को राजस्थान में आना प्रस्तावित है। कार्यक्रम में एक-दो दिन का बदलाव हो सकता है। प्रदेश में यात्रा मध्य प्रदेश से झालावाड़ में प्रवेश कर 7 जिलों से होकर गुजरेगी। भारत जोड़ो यात्रा 7 जिलों के 18 विधानसभा क्षेत्रों में 521 किलोमीटर का सफर तय करेगी। यात्रा राजस्थान में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के क्षेत्रों से होकर निकलेगी। जिनमें खासतौर पर शांति धारीवाल, अशोक चांदना, प्रमोद जैन भाया, सचिन पायलट, ममता भूपेश, परसादी लाल मीणा, मुरारी लाल मीणा, शकुंतला रावत के क्षेत्रों से निकलेगी।

Rajasthan में सचिन पायलट ने उसी नेता के खिलाफ बगावत कर डाली जिन्होंने राजनीति में उन्हें आगे बढ़ाया, जानिए वजहRajasthan में सचिन पायलट ने उसी नेता के खिलाफ बगावत कर डाली जिन्होंने राजनीति में उन्हें आगे बढ़ाया, जानिए वजह

व्यवस्थाओं के लिए 35 सदस्यों की कमेटी गठित

व्यवस्थाओं के लिए 35 सदस्यों की कमेटी गठित

यात्रा की व्यवस्थाओं के लिए 35 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया है। इसमें पीसीसी पदाधिकारियों को भी शामिल किया गया है। पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को यात्रा के पूरे इंतजाम और मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी मिली हुई है। भारत जोड़ो यात्रा के झालावाड़ में प्रवेश करने पर राजस्थानी परंपरा के अनुसार स्वागत किया जाएगा। साथ ही राजस्थानी खाने और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

राजस्थान में इन क्षेत्रों से गुजरेगी यात्रा

राजस्थान में इन क्षेत्रों से गुजरेगी यात्रा

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा झालावाड़ जिले के झालरापाटन, कोटा के लाडपुरा, कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण और रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। कोटा के बाद बूंदी के केशोरायपाटन से होते हुए यात्रा टोंक जिले के देवली और उनियारा से गुजरते हुए सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश करेगी। सवाई माधोपुर के बामनवास और लालसोट के बाद दौसा जिले में दौसा, लालसोट, सिकराय, बांदीकुई विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए भारत जोड़ो यात्रा अलवर जिले में प्रवेश करेगी। अलवर की 4 विधानसभाओं में अलवर ग्रामीण, रामगढ़, राजगढ़ और लक्ष्मणगढ़ से होते हुए यात्रा हरियाणा की सीमा में प्रवेश करेगी। यात्रा करीब 17 दिन तक राजस्थान में रहेगी।

गुर्जर नेताओं से सरकार करेगी बातचीत

गुर्जर नेताओं से सरकार करेगी बातचीत

भारत जोड़ो यात्रा के अधिकतर गुर्जर बाहुल्य इलाकों से गुजरने के चलते सरकार पहले ही सतर्क हो गई है। गुर्जर नेता विजय बैंसला ने यात्रा को राजस्थान में घुसने नहीं देने की चेतावनी दी है। गुर्जर नेता विजय बैंसला को सरकार ने सोमवार को वार्ता के लिए बुलाया है। बैठक में विजय बैंसला सहित 17 नेता मौजूद रहेंगे। शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, मंत्री राजेंद्र यादव, अशोक चांदना और देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना को गुर्जर नेताओं से बातचीत के लिए अधिकृत किया गया है।

Comments
English summary
Preparations Bharat Jodo Yatra completed Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X