• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

राजस्थान में मानसून पूरी तरह सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Google Oneindia News

जयपुर, 8 जुलाई। राजस्थान में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के दक्षिणी और पश्चिमी हिस्से में उनके जगहों पर अच्छी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के अलवर, अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, जयपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक समेत अन्य जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं प्रदेश के हनुमानगढ़, बीकानेर और श्रीगंगानगर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के बारां, कोटा, झालावाड़, झुंझुनू, चूरू समेत अन्य जगहों पर भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश झालावाड़ के बकानी में हुई है। आने वाले दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा।

barish

 Rajasthan: 1.33 करोड़ महिलाओं को Smart Phone देगी गहलोत सरकार, तीन साल तक इंटरनेट भी फ्री Rajasthan: 1.33 करोड़ महिलाओं को Smart Phone देगी गहलोत सरकार, तीन साल तक इंटरनेट भी फ्री

जयपुर में उमस बरकरार

प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है। लेकिन राजधानी जयपुर में अभी भी उमस बरकरार है। उत्तरी और पूर्वी राजस्थान में बारिश कम होने से लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। जयपुर, अलवर, गंगानगर, सीकर, झुंझुनूं, सवाई माधोपुर समेत कई जिलों में बारिश नहीं होने से उमस से लोग परेशान हो रहे है। मौसम विभाग ने अलवर, अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, जयपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया।

barish

इन जिलों में जमकर हुई बारिश

राज्य में मानसून सक्रीय होने के साथ ही कई जिलों से भारी बारिश की खबरें आ रही है। पिछले 24 घंटों में राज्य के अजमेर, बांसवाड़ा, झालावाड़, भीलवाड़ा, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, कोटा, नागौर, पाली और टोंक जिले में भारी बारिश दर्ज की गई है। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश झालावाड़ जिले के बकानी और जोधपुर के बिलाड़ा में दर्ज की गई है।

barish

Comments
English summary
Monsoon fully active in Rajasthan, warning of heavy rain in these districts
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X