• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मॉक ड्रिल : जयपुर के गणेश मंदिर और बिड़ला मंदिर में घुसे आतंकी, NSG के 120 कमांडो पहुंचे

|
Google Oneindia News

जयपुर, 22 अक्टूबर। राजस्थान की जयपुर के जेएलएन मार्ग पर स्थित मोती डूंगरी गणेश मंदिर और बिड़ला मंदिर में कल रात को हथियारबंद आतंकियों के घुसने और वहां मौजूद लोगों को बंधक बनाने की खबर से शहरवासियों में सनसनी मच गई।

लोगों में अफरा तफरी का माहौल

लोगों में अफरा तफरी का माहौल

रात करीब 8.15 बजे यह खबर मॉक ड्रिल निकली। पड़ताल में सामने आया कि यह नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) कमांडो का मॉक ड्रिल ऑपरेशन था। मॉक ड्रिल के लिए अचानक आर्मी की गाड़ियों में हथियारबंद कमांडो के पहुंचते ही मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया।

आमजन की आवाजाही को रोक दिया गया

आमजन की आवाजाही को रोक दिया गया

जेएलएन मार्ग पर आनन-फानन में जेडीए सर्किल से त्रिमूर्ति सर्किल, शांति पथ तिलक नगर, टोंक रोड पर आरबीआई की तरफ से मोतीडूंगरी की तरफ आने जाने वाले सभी रास्तों पर ट्रैफिक और आमजन की आवाजाही को रोक दिया गया और ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया। इससे अफरा तफरी की स्थिति बन गई।

 सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो गया

सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो गया

इस बीच आतंकियों के मंदिर में घुसने की खबर फैली तो हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो गया। कुछ देर बाद पता चला कि यह मॉक ड्रिल है। मॉक ड्रिल में आधुनिक हथियारों से लैस करीब 120 से ज्यादा ब्लैक कैट कमांडो शामिल हुए। इसमें आतंकियों के शहर के प्रमुख मंदिर में घुसने पर उनसे मुठभेड़ के ऑपरेशन को अंजाम देने का ड्रिल किया।

सुरक्षा से जुड़ी अन्य एजेंसियों एटीएस भी पहुंची

सुरक्षा से जुड़ी अन्य एजेंसियों एटीएस भी पहुंची

इस दौरान मंदिर के आसपास के क्षेत्र में जयपुर पुलिस में पूर्व जिले का जाब्ता बुलाया गया। वे मंदिर के आसपास ही तैनात रहे। ट्र्रैफिक पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एनएसजी को मोती डूंगरी गणेश मंदिर तक पहुंचने में मदद की। इसके अलावा सिविल डिफेंस, फायर ब्रिगेड, 108 एंबुलेंस मेडिकल टीम के अलावा सुरक्षा से जुड़ी अन्य एजेंसियों एटीएस और एसओजी के कमांडो भी ऑपरेशन में शामिल होने पहुंचे।

जयपुर एयरपोर्ट पर प्लेन से टकराया पक्षी, मुम्बई-जयपुर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंगजयपुर एयरपोर्ट पर प्लेन से टकराया पक्षी, मुम्बई-जयपुर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

    Rajasthan : जयपुर में महिला की हत्या, पंजों तक दोनों पैर काटकर बदमाश लूट ले गए एक किलो चांदी के कड़े

    Comments
    English summary
    Mock drill Terrorists enter Ganesh temple and Birla temple in Jaipur, 120 NSG commandos arrive
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X