• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुर्जर आरक्षण आंदोलन : राजस्थान के 4 हजार गुर्जरों का दिल्ली-मुम्बई ट्रैक पर कब्जा, ट्रेनें बंद

|

Sawai Madhopur News, सवाई माधोपुर। राजस्थान में गुर्जर आरक्षण की मांग फिर धधक उठी है। (Gurjar agitation in Rajasthan) गुर्जरों ने आरक्षण को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया गया। इससे सवाई माधोपुर से लेकर जयपुर और दिल्ली तक राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मच गया है।

Gujjar reservation begins in Rajasthan, trains stop at Delhi-Mumbai rail track

दरअसल, (Gurjar Andolan 2019) आरक्षण के लिए दी गई समय सीमा शुक्रवार शाम 4 बजे खत्म होने के साथ गुर्जन नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने रेलवे ट्रैक की तरफ कूच का ऐलान कर दिया। बैंसला ने साफ कर दिया है कि आंदोलन की अगुवाई वो करेंगे बाकि सब उनके पीछे हैं।

(Gurjar Rajasthan) गुर्जर समाज द्वारा पांच जातियों को पांच फीसदी आरक्षण के नोटिफिकेशन के लिए दी गई समय सीमा खत्म होने के साथ ही कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने रेलवे ट्रेक की तरफ कूच का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि सबसे आगे बैंसला व युवा सबसे पीछे रहेंगे। शांति पूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया जाएगा। जिसे देखते हुए रेलवे ने दिल्ली-मुंबई रेल ट्रेक (Delhi Mumbai Railway Route in Rajasthan) पर ट्रेनों को रोक दिया है।

Gujjar reservation begins in Rajasthan, trains stop at Delhi-Mumbai rail track

राजस्थान के सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) के मलारना डूंगर में चौहानपुरा-मकसूदनपुरा में देवनारायण मंदिर पर शुक्रवार को दिनभर चली महापंचायत में शाम को आंदोलन का फैसला लेकर रेल पटरियों की ओर कूच का ऐलान किया गया। करीब 4 हजार लोग इस दौरान बैंसला के साथ रेलवे ट्रेक पर हैं।

पगड़ी नहीं कफन बांध चुका है...

(colonel kirori singh bainsla) कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला बीस दिन पहले ही स्पष्ट कर चुके थे कि यह गुर्जरों की महापंचायत गुर्जर आरक्षण आंदोलन 2019 के संबंध में निर्णायक होगी। उन्होंने कहा था कि गुर्जर समाज पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सर पर पगड़ी नहीं बल्कि कफ़न बांध चुका है। अगर सरकार गुर्जर समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग पूरी नहीं कर पाती है तो गुर्जर समाज आंदोलन करेगा। आरक्षण को लेकर इस बार सरकार से गुर्जर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। वहीं गुर्जर महापंचायत को लेकर प्रशासन भी पूरी तरीके से सतर्क नजर आ रहा है। सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujjar reservation begins in Rajasthan, trains stop at Delhi-Mumbai rail track
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X