• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gujarat Assembly Election 2022: रघु शर्मा ने दिया प्रभारी पद से इस्तीफा, जानिए वजह

राजस्थान के पूर्व मंत्री और गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है। रघु शर्मा ने मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर गुजरात में हार की नैतिक जिम्मेदारी ली है।
Google Oneindia News

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद गुजरात के कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा दे दिया है। गुजरात में कांग्रेस 19 सीटों पर ही सिमट कर रह गई है।

raghu sharma

Rajasthan में सरदार शहर सीट जीतने पर गहलोत, पायलट ने दी बधाई, जानिए जीत को लेकर क्या बोले गहलोतRajasthan में सरदार शहर सीट जीतने पर गहलोत, पायलट ने दी बधाई, जानिए जीत को लेकर क्या बोले गहलोत

मंत्री पद से हटाकर बनाया गया गुजरात का प्रभारी

रघु शर्मा राजस्थान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री थे। कांग्रेस ने उन्हें मंत्री पद से हटाकर गुजरात का प्रभारी बनाया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात चुनाव में वरिष्ठ पर्यवेक्षक थे। लेकिन चुनाव की कमान रघु शर्मा के हाथ में ही थी। चुनाव परिणाम में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद रघु शर्मा ने गुजरात के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में रघु शर्मा ने लिखा कि "विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित हार की में संपूर्ण नैतिक जिम्मेदारी लेता हूँ तथा गुजरात के प्रभारी पद से इस्तीफा देता हूँ। आपसे प्रार्थना है कि गुजरात प्रभारी के पद से मेरा इस्तीफा स्वीकार करने की कृपा करें।"

raghu sharma

परिणाम से पहले कहा था चौकाने वाले आएंगे नतीजे

गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा ने गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम आने से पहले दावा किया था कि गुजरात में चौंकाने वाले नतीजे आएंगे। रघु शर्मा ने यह दावा एग्जिट पोल जारी होने के बाद किया था। गुजरात चुनाव को लेकर जो नतीजे आए हैं। उसमें कांग्रेस महज 19 सीट पर सिमट कर रह गई है। उसके बाद इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रघु शर्मा ने प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है।

raghu sharma

Comments
English summary
Gujarat Assembly Election 2022: Raghu Sharma resigns from post in-charge
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X