• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan को लेकर गुजरात चुनाव के बाद होगा फैसला, जानिए राजस्थान को लेकर क्या बोले खड़गे

Google Oneindia News

Rajasthan को लेकर कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे गुजरात चुनाव के बाद फैसला लेंगे। खड़गे ने कहा है कि गुजरात के चुनाव तक पूरा फोकस केवल गुजरात पर है। गुजरात चुनाव के बाद ही राजस्थान पर फैसला किया जाएगा। सियासी गलियारों में मलिकार्जुन खड़गे के इस बयान के मायने निकाले जा रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात विधानसभा चुनाव में में वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं। वहीं भारत जोड़ो यात्रा भी 3 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश कर रही है। ऐसे में पार्टी हाईकमान राजस्थान को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं करना चाहता है।

Rajasthan में भारत जोड़ो यात्रा आने से पहले चढ़ रहा सियासी पारा, जानिए पूरी वजहRajasthan में भारत जोड़ो यात्रा आने से पहले चढ़ रहा सियासी पारा, जानिए पूरी वजह

गुजरात में विधानसभा चुनाव के वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं सीएम गहलोत

गुजरात में विधानसभा चुनाव के वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं सीएम गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात विधानसभा चुनाव में वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। सीएम गहलोत गुजरात चुनाव के लिए फंडिंग की व्यवस्था करने वाले मुख्य व्यक्ति भी हैं। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश में किसी भी फैसले में देरी होने की कोशिश कर रहे हैं। इससे उनका मुख्यमंत्री का पद सुरक्षित है। लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश का समय नजदीक आने के साथ ही पायलट गुट की राजस्थान को लेकर फैसले की मांग बढ़ने लगी है।

भारत जोड़ो यात्रा दिसंबर में आएगी राजस्थान

भारत जोड़ो यात्रा दिसंबर में आएगी राजस्थान

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 3 दिसंबर को झालावाड़ के रास्ते से राजस्थान में प्रवेश करने वाली है। भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के 5 जिलों से होकर गुजरेगी। यह यात्रा जिन जिलों से गुजर रही है। वह गुर्जर मीणा बाहुल्य इलाके हैं। गुर्जर समुदाय भारत जोड़ो यात्रा के विरोध की चेतावनी दे चुका है। ऐसे में पार्टी को आशंका है कि राहुल गांधी कहीं गहलोत और पायलट समर्थकों के आपसी टकराव में न उलझ जाए। इस लिहाज से भी पार्टी हाईकमान राजस्थान को लेकर अभी कोई फैसला नहीं कर रहा है।

 पायलट समर्थक मंत्री हेमाराम ने की पायलट को सीएम बनाने की मांग

पायलट समर्थक मंत्री हेमाराम ने की पायलट को सीएम बनाने की मांग

गहलोत सरकार में शामिल पायलट समर्थक मंत्री हेमाराम चौधरी ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की है। चौधरी का कहना है कि सचिन पायलट राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत की थी। ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा और इंदिरा मीणा ने भी खड़गे से मुलाकात कर राजस्थान के मसले पर जल्दी फैसला करने की बात कही है।

 अजय माकन दे चुके हैं प्रभारी पद से इस्तीफा

अजय माकन दे चुके हैं प्रभारी पद से इस्तीफा

राजस्थान के प्रभारी अजय माकन अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं हुआ है। ऐसे में सवाल उठता है कि इस फैसले पर कितना समय और लगेगा। क्योंकि यात्रा तो राजस्थान पहुंचने वाली है। राजस्थान के प्रभारी महासचिव से अपेक्षा है कि वे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को नई जीवंतता देने में मुख्य भूमिका निभाएंगे। लेकिन अब अजय माकन राजस्थान प्रभारी पद के कामकाज नहीं कर रहे हैं। इसलिए पार्टी को इस बारे में स्पष्ट विचार करना होगा।

 सीएम गहलोत उदयपुर चित्तौड़ के दौरे पर

सीएम गहलोत उदयपुर चित्तौड़ के दौरे पर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को सुबह 10:30 बजे विशेष विमान से उदयपुर पहुंचेंगे। उदयपुर से रवाना होकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह 11 बजे चित्तौड़गढ़ पुलिस लाइन परिसर स्थित हेलीपैड पर उतरने। यहां से राजीव गांधी उद्यान जाएंगे। जहां पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद गांधी वाटिका का लोकार्पण, इंदिरा गांधी प्रियदर्शनी ऑडिटोरियम में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

Comments
English summary
Decision regarding Rajasthan will taken after Gujarat elections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X