• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Corona : राजस्थान में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, गहलोत सरकार ने 31 मार्च तक के लिए किया लॉक डाउन

|

जयपुर। कोरोना वायरस को हराना है...। दुनियाभर में फैल रही इस महामारी से खुद को सुरक्षित रखकर देश को बचाना है। कुछ इसी तरह के संकल्प के साथ राजस्थान के लोगों ने 22 मार्च 2020 को जनता कर्फ्यू का समर्थन किया। इसके अलावा राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने शनिवार को ऐलान किया है कि राज्य में 31 मार्च तक के लिए लॉक डाउन रहेगा।

रात से ही दिखने लगा असर

रात से ही दिखने लगा असर

सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक के लिए लगाए गए जनता कर्फ्यू का पूरे राजस्थान में असर दिख रहा है। बीती रात से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा पड़ा है। लोग अपने घरों में हैं। बेहद जरूरी काम के लिए ही बाहर निकल रहे हैं। यह सब ​इसलिए किया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

क्या है राजस्थान लॉक डाउन

कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालात की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्य​मंत्री गहलोत ने 22 मार्च से 31 मार्च तक के लिए प्रदेश में लॉक डाउन की घो​षणा है। लॉक डाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी प्राइवेट और निजी कार्यालय, मॉल, दुकानें, फैक्ट्रियां व सार्वजनिक परिवहन आदि बंद रहेंगे।

श्रमिकों को ​सवैतनिक अवकाश

उन्होंने अपील की है कि लॉक डाउन के दौरान बंद रहने वाली फैक्ट्रियों में किसी भी मजदूर को नौकरी से नहीं निकाला जाए तथा उन्हें इस अवधि का सवैतनिक अवकाश देना चाहिए। उन्होंने इसके लिए श्रम विभाग को निर्देश दिए कि फैक्ट्री प्रबंधकों से निरंतर सम्पर्क रखा जाए।

राजस्थान: प्रतापगढ़ में 12 दिन पहले दुबई से लौटा शख्स निकला कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CoronaVirus : Cm Ashok Gehlot announces Rajasthan lockdown till 31 March
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X