• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan में सरकार और गुर्जरों में चौथे दौर की वार्ता में बनी सहमति, बैंसला ने कही यात्रा के स्वागत की बात

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति और सरकार में चौथे दौर की वार्ता में सहमति बन गई है। सरकार से मांगे मनवाने के बाद विजय बैंसला ने प्रेसवार्ता कर राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा के स्वागत की बात कही है।
Google Oneindia News

Rajasthan में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति और सरकार के बीच चल रही वार्ता गुरुवार को नतीजे पर पहुंच गई। पिछले 4 दिनों से लगातार वार्ता का दौर जारी था। संघर्ष समिति और सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर सहमति बनी है। जिनमें प्रमुख रूप से बैकलॉग भरने की मांग शामिल है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने समाज के मांगों को पूरा नहीं करने पर राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की चेतावनी दी थी। इसके बाद सरकार गुर्जरों को लेकर सक्रिय हो गई थी। सरकार ने गुर्जर समुदाय को वार्ता का न्योता दिया। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति और सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हुई। इस बातचीत का सुखद अंत गुरुवार को देखने को मिला है। सहमति बनने के बाद गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने की बात कही है।

ashok chandna

Rajasthan में हाईकोर्ट पहुंचा 91 विधायकों के इस्तीफों का मामला, राजेंद्र राठौड़ ने लगाई याचिकाRajasthan में हाईकोर्ट पहुंचा 91 विधायकों के इस्तीफों का मामला, राजेंद्र राठौड़ ने लगाई याचिका

विजय बैंसला ने कहा अतिथि देवो भव:

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने सरकार से सफल तरीके से बातचीत होने के बाद प्रेस वार्ता कर कहा कि उन्हें राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा से कोई लेना देना नहीं है। सरकार से अपनी मांगों को लेकर उनकी बातचीत हुई है। सरकार से बातचीत में उनकी मांगों पर सहमति बन गई है। बैंसला ने कहा कि अतिथि देवो भव:। हम राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करेंगे।

ashok chandna

बैंसला ने दी थी यात्रा को रोकने की चेतावनी

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाए और गुर्जर समाज की मांगों पर सरकार बातचीत करें। इसके बाद सरकार से बातचीत में उनकी मांगों पर सहमति बन गई है। सचिन पायलट ने पिछले दिनों विजय बैंसला पर भाजपा के साथ शामिल होकर इस तरह के बयान देने की बात भी कही थी। गुर्जर समुदाय द्वारा चेतावनी दिए जाने के बाद सरकार चिंतित थी कि राहुल गांधी की यात्रा में किसी तरह का कोई व्यवधान पैदा ना हो। लेकिन अब सरकार पूरी तरह आश्वस्त है कि राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पूरी तरह से सफल रहेगी।

ashok chandna

Comments
English summary
Consensus made ifourth round talks between government Gujjars Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X