• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हे प्रभू ! बाहर लॉकडाउन है और घर में 6 फीट लंबा कोबरा, अब क्या करें ?

|

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक परिवार गुरुवार को उस वक्त दहशत में आ गया जब घर में करीब छह फीट लंबा किंग कोबरा घुस आया। आफन-फानन में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कोबरा को काबू में किया। तब जाकर परिवार ने राहत की सांस ली। रेस्क्यू के दौरान कोबरा ने वन विभाग की टीम पर हमले की कोशिश की।

6 feet tall cobra entered in house during lockdown in Jaipur

जानकारी के अनुसार जयपर के केसीसी नगर में विजय शर्मा के घर में सुबह छह बजे परिजन उठे तो घर में कोबरा को घूमते देखा। परिवार के लोग सकते में आ गए, क्योंकि लॉकडाउन में किसी को आस-पास के लोगों मदद के लिए भी नहीं बुला सकते और कोबरा के रहते घर में भी नहीं रह सकते।

लॉकडाउन का दूसरा पहलू: राजस्थान पुलिस ने वसूला रिकॉर्ड ढाई करोड़ का जुर्माना

कोबरा मकान में घुस गया और इधर-उधर घूमने। बाद में विजय शर्मा ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। विभाग ने जयपुर में जहरीले जीवों का रेस्क्यू करने वाली होप एंड बियोंड की टीम के विशेषज्ञ डॉक्टर जॉय गार्डनर और अभिषेक सिंह को मौके पर भेजा। उन्होंने मौके पर पहुंचकर करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद कोबरा को पकड़ा। रेस्क्यू के दौरान कोबरा ने कई बार रेस्क्यू टीम पर भी हमला करने की कोशिश की।

VIRAL VIDEO: स्कूटी में छिपा था सांप, जैसे ही पहुंचा मालिक तो करने लगा ऐसी हरकत

जॉय गार्डनर ने बताया कि कोबरा भारत के सबसे ज़हरीले सांपों में शामिल है। अगर यह किसी को काट लेता तो बिना इलाज आधे घंटे में ही उसकी जान जानी तय है। फिलहाल कोबरा को पकड़कर जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
6 feet tall cobra entered in house during lockdown in Jaipur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X