• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान के सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट जयपुर में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ते पकड़े गए 15 लोग

|

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर कोरोना वायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है। 17 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में 1193 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 492 केस अकेले जयपुर से हैं। कोरोना संकट के बीच शुक्रवार को जयपुर के खो नागोरियां पुलिस थाना इलाके की एक मस्जिद से 15 लोगों को सामूहिक रूप से नमाज पढ़ते पकड़ा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि आयशा मस्जिद में बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग के नमाज पढ़ी जा रही है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

15 people caught praying Namaz in Jaipur During Lockdown

इस पर डीसीपी ईस्ट राहुल जैन के निर्देश पर SHO भवानी सिंह ने मय जाप्ता मस्जिद में छापा मारा और वहां पर पास-पास बैठकर सामूहिक रूप नमाज पढ़ते 15 लेागों को हिरासत में लिया है। उधर, जयपुर के विद्याधरनगर इलाके की मेजर शैतान सिंह कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद वहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। कॉलोनी के आस-पास के इलाके के सील कर दिया गया है।

VIDEO : राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने अस्पताल में संभाला मोर्चा, कोरोना संकट में देख रहे मरीज

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

जयपुर के सबसे बड़े कोरोना वायरस हॉटस्पॉट रामगंज इलाके से तीन अफगानी नागरिक भी पकड़े गए हैं। ये तीनों कई दिन से एक होटल में रुके हुए थे। पुलिस तीनों युवकों से पूछताछ कर रही है। शुक्रवार को एसएमएस हॉस्पिटल में 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। युवक जयपुर के घाटगेट गुलजार मज्जिद क्षेत्र का रहने वाला था। वह कोरोना पॉजिटिव होने के साथ ही उसके आंतों में भी गंभीर समस्या थी।

कोरोना योद्धा : DSP पत्नी-डॉक्टर पति ने शादी के बाद संभाला मोर्चा, बच्चों ने घर से सैल्यूट कर बढ़ाया मनोबल

जेडीए द्वारा कोरोना से संक्रमित के संपर्क में आने वाले संभावित 20 हजार लोगों के लिए क्वारंटाइन सेंटर्स बनाए जाएंगे। जेडीए द्वारा जयपुर में अब तक विभिन्न स्थानों पर 6 हजार लोगों के लिए क्वारंटाइन सेंटर्स तैयार किए जा चुके हैं। वहीं 14 हजार लोगों की क्षमता केक्वारंटाइन सेंटर्स की तैयारियॉ जोरों पर की जा रही है।

कोरोना से 17 मौत

पूरे राजस्थान में कोरोना वायरस के कारण 17 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें 7 अकेले जयपुर से हैं। इसके अलावा भीलवाड़ा, कोटा, जोधपुर में दो-दो, अलवर, बीकानेर, सीकर में एक-एक व्यक्ति ने कोरोना के कारण दम तोड़ा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
15 people caught praying Namaz in Jaipur During Lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X