India
  • search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

निकाय चुनाव 2022: वोटिंग हुई नही, बताने लगे रुझान, तहसीलदार से उलझना पड़ा महंगा

|
Google Oneindia News

जबलपुर, 06 जुलाई: प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में एक से बढ़कर एक मामले सामने आए। जबलपुर में वोटिंग के दौरान दोपहर को भाजपा से जुड़े एक नेता ने महापौर प्रत्याशी के वोटों का सोशल मीडिया पर रुझान बताना शुरू कर दिया। वही शहर के रांझी क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में एक युवक को तहसीलदार से उलझना भारी पड़ा, उसके खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है।

police

रांझी के खालसा स्कूल मतदान केंद्र क्रमांक 916 में जमकर हंगामा हुआ। ईवीएम में किसी गड़बड़ी को लेकर शिकायत थी। जिसकी जांच करने तहसीलदार-कार्यपालिक मजिस्ट्रेट श्याम नंदन चंदेले बूथ पर पहुंचे थे। तभी मतदान केंद्र में हंगामा मचा रहे अमित जैन ने तहसीलदार की कॉलर पकड़ ली और धक्का देकर बूथ से बाहर कर दिया। तभी मौके पर मौजूद पुलिस ने युवक को पकड़ा और थाने ले जाया गया। इस मामले में तहसीलदार ने युवक के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। इसके खिलाफ कुछ लोगों ने थाने का घेराव भी किया और अधिकारी पर भी आरोप लगाए।

fb

वोटिंग हुई नही, बताने लगे नतीजे !
बुधवार को मप्र के निकाय चुनाव के पहले चरण की जब वोटिंग चल रही थी, उसी दौरान जबलपुर में दोपहर को सोशल मीडिया पर हुई एक पोस्ट चर्चा का विषय बन गई। भाजपा से जुड़े राजीव बेंटिया ने महापौर प्रत्याशी डॉ. जितेन्द्र जामदार के नतीजों का रुझान बताना शुरू कर दिया। राजीव ने पोस्ट में लिखा कि भाजपा प्रत्याशी डॉ. जामदार 65 मतों से आगे चल रहे है। कांग्रेस महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू पिछड़ गए है। जबकि निर्वाचन आयोग के सख्त दिशा-निर्देश थे कि मतदान के दौरान किसी भी दल या उम्मीदवार को लेकर सोशल मीडिया पर यदि भ्रामक जानकारी पोस्ट की गई तो उसके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस ने उक्त पोस्ट पर कड़ी आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने वोटिंग के दौरान की गई इस पोस्ट को लेकर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़े-MP Local Election 2022: ईव्हीएम में कैद महापौर-पार्षद उम्मीदवारों की किस्मत, पहले चरण में करीब 60 % वोटिंगये भी पढ़े-MP Local Election 2022: ईव्हीएम में कैद महापौर-पार्षद उम्मीदवारों की किस्मत, पहले चरण में करीब 60 % वोटिंग

Comments
English summary
Municipal elections 2022: Voting did not happen, trends started telling, costly to get Tehsildar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X