• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: बिजली कनेक्शन के पहले घूसखोरी का कनेक्शन, 13 हजार नकद लेते जूनियर इंजीनियर ट्रैप

सरकारी विभागों में पदस्थ अफसर-बाबुओं को मोटी तनख्वाह मिलती हैं, उसके बाबजूद उनका पेट नहीं भर रहा। एमपी के जबलपुर में बिजली विभाग में पदस्थ फिर एक जूनियर इंजीनियर 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया।
Google Oneindia News

एमपी के जबलपुर में बिजली कनेक्शन की लेट-लतीफी से कई उपभोक्ता शायद इसलिए जूझ रहे है, क्योकि वह संबंधित विभाग के अफसरों की ज़ेब गर्म नहीं कर पा रहे। इसका खुलासा 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस के हत्थे चढ़े एक जूनियर इंजीनियर के मामले से हुआ। एक किसान परमानेंट कनेक्शन के लिए पिछले दो साल से चक्कर काट रहा था। संबंधित बिजली विभाग के अधिकारी रिश्वत की डिमांड पूरी न होने पर टाल-मटोल कर रहे थे।

Recommended Video

    Jabalpur News: बिजली कनेक्शन के पहले घूसखोरी का कनेक्शन, 13 हजार नकद लेते जूनियर इंजीनियर ट्रैप
    jabalpur

    जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की पिछले कुछ महीनों से धुँआधार कार्रवाई जारी है। ताजा मामले में बिजली विभाग का एक जूनियर इंजीनियर ट्रैप हुआ हैं। आरोपी लक्ष्मी नारायण पाटिल दक्षिण संभाग सहायक अभियंता कार्यालय में पदस्थ हैं। तिलवारा निवासी किसान मूलचंद पटेल 5 एचपी के परमानेंट कनेक्शन के लिए पिछले दो सालों से भटक रहा था। उसका कहना है कि कनेक्शन के लिए वह पहले दो बार आवेदन दे चुका था। इसके अलावा जनप्रतिनिधियों से भी कई बार मदद की गुहार लगाईं। लेकिन कही भी सुनवाई नहीं हुई। तीसरी बार फिर उसने बिजली दफ्तर में कनेक्शन के लिए आवेदन दिया। जिसका निराकरण करने अधिकारी महीनों से टाल-मटोल करते आ रहे थे। बाद में कार्यालय में पदस्थ इंजीनियर लक्ष्मी नारायण पाटिल कनेक्शन करने के लिए तैयार तो हुए, लेकिन वह रिश्वत की मांग करने लगे।

    jabalpur trap

    कई परेशानियों से जूझ रहे पीड़ित गरीब किसान ने इस मामले की शिकायत लोकायुक्त एसपी संजय साहू से की। जिसका परीक्षण कराया गया, जिसमें शिकायत सही पाई गई। बाद में लोकायुक्त पुलिस ने टीम गठित कर रिश्वतखोर इंजीनियर को पकड़ने जाल बिछाया, जिसमें वह फंस गया। शिकायतकर्ता किसान ने जैसे ही 13 हजार रुपए नकद रिश्वत की राशि पाटिल को दी, लोकायुक्त पुलिस ने उसे दबोंच लिया। कार्रवाई करने पहुंची टीम ने शिकायत से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए है। साथ ही अब विधि अनुसार आगे की कार्रवाई की जा रही हैं।

    ये भी पढ़े-Jabalpur News: लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ा घूसखोर सब इंस्पेक्टर, केस रफा-दफा मांगे 10 हजार

    Comments
    English summary
    jabalpur Bribery connection before electricity connection, junior engineer trap taking 13 thousand cash
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X