• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बुलडोजर लेकर चलो, मैं भी चलता हूँ लद्दाख की सरजमीं पर, ओवैसी बोले भाजपा वाले नहीं करते चीन की बात

|
Google Oneindia News

जबलपुर, 28 जून: देश के ह्रदय प्रदेश यानि मध्यप्रदेश में एआईएमआईएम (AIMIM) सियासी जमीन की तलाश में है। यही वजह है कि विधानसभा चुनाव के पहले यहाँ ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी जबलपुर और भोपाल पहुंचे। ओवैसी ने भाजपा को कहा कि लद्दाख की सरजमीं पर बुलडोजर लेकर चलो, वहां मैं भी चलता हूँ जहाँ चीन कब्ज़ा किए हुए बैठा है। लेकिन भाजपा वाले चीन की बात नहीं करते। ओवैसी ने कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि जितने जल्द कांग्रेस ख़त्म होगी, देश के लोकतंत्र के लिए उतना ही अच्छा होगा।

नगरीय निकाय चुनाव प्रचार में गरजे ओवैसी

नगरीय निकाय चुनाव प्रचार में गरजे ओवैसी

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव चल रहे है। ओवैसी की पार्टी AIMIM ने इन चुनावों में भी अपने कई प्रत्याशी उतारे है। पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी जबलपुर और भोपाल पहुंचे। जहाँ उन्होंने अपनी पार्टी के पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाएं की। ओवैसी बोले कि मुस्लिम अल्पसंख्यक समाज, आदिवासी या फिर दलित मिलकर जब तक सियासी ताकत नहीं दिखाएंगे, तब तक इस देश में कुछ नहीं बदलने वाला। उन्होंने मुस्लिमों से कहा कि बगैर तालीम हासिल किए अपना कोई भी हक़ हासिल नहीं किया जा सकता।

भाजपा वालों को मुझ से बहुत मोहब्बत है

भाजपा वालों को मुझ से बहुत मोहब्बत है

नगरीय निकाय चुनाव प्रचार के बहाने मप्र पहुंचे ओवैसी ने बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने जबलपुर में भरी सभा में चीन का मुद्दा उछाला और कहा कि चीन की फ़ौज लद्दाख की सरजमीं पर कब्ज़ा जमाए बैठी है, यदि हिम्मत है तो 'बुलडोजर लेकर चलो और साथ में मैं भी चलने को तैयार हूँ'। चीन को उखाड़ फेंको, लेकिन सरकार चीन की बात नहीं करती है। ओवैसी बोले कि भाजपा वाले जितनी मोहब्बत मुझसे करते है, उतनी मोहब्बत इस देश से भी करों।

जितने जल्द कांग्रेस ख़त्म होगी, लोकतंत्र के लिए उतना ही अच्छा

जितने जल्द कांग्रेस ख़त्म होगी, लोकतंत्र के लिए उतना ही अच्छा

चुनावी सभा के बहाने ओवैसी को जबलपुर में पहली बार गरजने का अवसर मिला, तो लगे हाथ भाजपा के साथ कांग्रेस पर भी प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जितने जल्द कांग्रेस ख़त्म होगी, देश के लोकतंत्र के लिए उतना ही अच्छा होगा। ओवैसी ने सवाल किया कि कमलनाथ-दिग्विजय बताएं जब जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाई थी, तो कांग्रेस से सिंधिया भाजपा में क्यों गए? ओवैसी ने कांग्रेस को नसीहत दी कि वह अपने गिरेबान में झांके तो उसी में उसकी भलाई है। मुझ पर आरोप लगाने से कुछ नहीं होने वाला।

जुबेर की गिरफ्तारी, नूपुर पर मेहरबानी

जुबेर की गिरफ्तारी, नूपुर पर मेहरबानी

फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबेर को दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) यूनिट ने गिरफ्तार किया है। ओवैसी ने जुबेर की गिरफ्तारी पर भी सवाल उठाये है। ओवैसी बोले कि जुबेर को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन यह भी बताया जाए कि नूपुर शर्मा को मोदी सरकार ने क्यों छोड़ दिया? आपको बता दे कि जुबेर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने दुर्भावनापूर्ण कृत्य का आरोप है। एक व्यक्ति की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत जुबेर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

हिंसा से नहीं वोट की ताकत से मुस्लिम होंगे मजबूत

हिंसा से नहीं वोट की ताकत से मुस्लिम होंगे मजबूत

अगले साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है। उसके एक साल बाद लोकसभा चुनाव रहेंगे। ओवैसी ने मुस्लिमों की जनसभा में कहा कि बगैर तालीम के आप अपना हक़ हासिल नहीं कर सकते है। तालीम के साथ जब तक सियासी ताकत नहीं बढ़ाएंगे तब तक कोई बदलाव होना मुश्किल है। इसलिए जरुरी है कि अल्पसंख्यक मुस्लिम, दलित, आदिवासी एक जुट होकर सियासी ताकत बढ़ाये। अब वोट की ताकत से ही मुस्लिमों को मजबूत किया जाएगा।

ये भी पढ़े- जबलपुर BJP की कलह आई सामने, बागी प्रत्याशी को मनाते नगर अध्यक्ष का ऑडियो वायरल

Comments
English summary
Carry a bulldozer, I also walk on the land of Ladakh, Owaisi said BJP people do not talk about China
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X