• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सोशल मीडिया पर गलत स्‍पेलिंग की वजह से पकड़ा गया अमेरिका में बराक ओबामा को बम भेजने वाला संदिग्‍ध

Google Oneindia News

वॉशिंगटन। पिछले दिनों पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व उप-राष्‍ट्रपति जो बिडेन से लेकर हिलेरी क्लिंटन, ओप्रा विन्‍फ्रे और हॉलीवुड एक्‍टर रॉबर्ट डी नेरो तक को चिट्ठी के जरिए बम भेजे जाने की खबर ने पूरे अमेरिका में हड़कंप मचाकर रख दिया था। अब पुलिस ने उस शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया है जिसने इस घटना को अंजाम दिया था। इस व्‍यक्ति का नाम सीजर सायोक जूनियर है और इसे अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फैन बताया जा रहा है। अमेरिकी अथॉरिटीज की ओर से जानकारी दी गई है कि 56 वर्ष के सीजर का अपराधिक रिकॉर्ड रहा है और फ्लोरिडा में उसके नाम पर केस दर्ज हैं जिनमें बम से धमकाना भी शामिल है।

cesar sayoc junior

सीजर को हो सकती है 48 वर्ष की जेल

सीजर के पास से आईईडी वाले 13 पैकेट्स पुलिस को मिले हैं। उसका मकसद अमेरिका के हाई-प्रोफाइल लोगों को निशाना बनाना था। फ्लोरिडा, न्‍यूयॉर्क और कैलिफोर्निया में तीन और डिवाइसेज मिलने के बाद से सीजर एजेंसियों के हत्‍थे चढ़ सका। पांच दिनों तक जांच के दौरान पुलिस के सिर में दर्द हो गया था क्‍योंकि एक डिवाइस रोजाना मिल रही थी। पुलिस का ध्‍यान इस तरफ भी गया कि सीजर ने डिवाइस उन लोगों को भेजी है जो डोनाल्‍ड ट्रंप के सबसे बड़े आलोचक हैं। वहीं सीजर ने सोशल मीडिया प्रयोग ने भी पुलिस की मदद की। सीजर ने अपने ट्विटर हैंडल पर शरणार्थियों को अपशब्‍द कहे थे और साथ ही गन कंट्रोल को लेकर भी काफी बातें कहीं थीं। वहीं फेसबुक पर उसने बराक ओबामा और ओप्रा विन्फ्रे के बारे में कुछ बातें लिखते हुए स्‍पेलिंग गलत लिखी थी।

होगी 48 वर्ष की जेल

सीजर ने पूर्व उपराष्‍ट्रपति जो बिडेन को धमकी ट्वीट की और अपनी एक फोटोग्राफ पोस्‍ट की। इस फोटोग्राफ में उसने लाल रंग की टोपी पहनी हुई थी जिस पर 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' लिखा था। अथॉरिटीज के पास उसके बारे में जो जानकारी दर्ज है उसके मुताबिक वह रिपब्लिकन पार्टी का फॉलोअर है। साथ ही उसके दोस्‍तों की मानें तो सीजर एक मेल स्‍ट्रीपर भी है। वह ज्‍यादातर अपनी गाड़ी में ही रहता था। शुक्रवार को सीजर पर आरोप तय हुए हैं। सीजर पर गैरकानूनी तरीके से एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइसेज को ट्रांसपोर्ट करने, पूर्व राष्‍ट्रपतियों और दूसरे व्‍यक्तियों को धमकाने का आरोप लगा है। अगर उस पर आरोप सही साबित हुए तो फिर उसे 48 वर्ष तक की सजा हो सकती है।

Comments
English summary
What we know about the suspect who mailed bombs from Barack Obama to Oprah Winfrey.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X