• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का खुलासा, वह कोरोना के इलाज में संभावित दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का सेवन कर रहे हैं

|

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने बताया कि वह हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा ले रहे हैं। इस दवा को ट्रंप ने कोरोना वायरस के इलाज में अहम दवा बताया था। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने व्हाइट हाउस के डॉक्टर से इस बारे में सलाह ली जिसके बाद वह इस दवा को ले रहे हैं। हालांकि ट्रंप का कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव आया है। ट्रंप ने कहा कि मैंने डॉक्टर से पूछा आप क्या सोचते हैं, उन्होंने कहा कि अगर आप लेना चाहे तो ले सकते हैं, मैंने कहा, हां मैं लेना चाहता हूं।

FDA ने दी थी चेतावनी

FDA ने दी थी चेतावनी

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह एक हफ्ते से इस दवा को ले रहे हैं, इसके साथ ही वह जिंक का भी सेवन कर रहे हैं। बता दें कि अमेरिका की फूड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने हाइड्रोक्सोक्लोरोक्वीन दवा के अस्पताल में इस्तेमाल करने को लेकर चेतावनी दी थी। लेकिन बाद में इस दवा को आपात स्थिति में इस्तेमाल करने की अनुमति दी गई थी। गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायर से संक्रमित लोगों की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 759 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 91737 हो गई है, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 15 लाख को पार कर गई है।

    Coronavirus पर China को लेकर WHO की भूमिका संदिग्ध ! Trump ने दी ये कड़ी चेतावनी | वनइंडिया हिंदी
    भारत ने किया है निर्यात

    भारत ने किया है निर्यात

    बता दें कि पिछले महीने भारत ने अमेरिका को कोविड-19 के इलाज के लिए तकरीबन 10 लाख हाइड्रोक्सोक्लोरोक्वीन की टैबलेट अमेरिका को निर्यात की थी। जिसके बाद अब अमेरिका ने भारत की मदद को हाथ बढ़ाया है। कोरोना से लड़ाई में अमेरिका बड़ी संख्या में भारत को वेंटिलेटर सप्लाई करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मदद के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद कहा है।

    अमेरिका ने वेंटिलेटर की सप्लाई का किया ऐलान

    अमेरिका ने वेंटिलेटर की सप्लाई का किया ऐलान

    अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे ये ऐलान करने में गर्व हो रहा है कि संयुक्त राष्ट्र अमेरिका अपने दोस्त भारत को वेंटिलेटर दान करेगा। अमेरिका इस महामारी के दौरान भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है। कोरोना की वैक्सीन को लेकर हम एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। हम मिलकर कोरोना महामारी को हरा देंगे। ट्रंप के इस ट्वीट का प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को जवाब दिया। पीएम मोदी ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि इस मदद के लिए अमेरिका का शुक्रिया। हम सभी सामूहिक रूप से मिलकर कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। ऐसे समय में जरूरी है कि सभी देश मिलकर काम करें। जिससे दुनिया स्वस्थ और कोरोना मुक्त बनाई जा सके।

    इसे भी पढ़ें- वेंटिलेटर देने पर पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप को दिया धन्यवाद, कहा- मिलकर जीतेंगे कोरोना से जंग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US President Donald Trump reveals he is taking Trump says he has been taking Hydroxychloroquine despite FDA warning.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X