• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर ट्विटर की फैक्ट चेक की चेतावनी, राष्ट्रपति ने इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताया

|

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और वह बेबाक होकर अपनी राय लोगों के सामने रखते है, जिसके चलते वह अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। लेकिन शायद ऐसा पहली बार है जब अमेरिका के राष्ट्रपति के ट्वीट को ट्विटर ने गुमराह करने वाला बताया है। मंगलवार को ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट को गुमराह करने वाला बताया है। ट्विटर की ओर से ट्रंप के दो ट्वीट को हाइलाइट करते हुए फैक्ट चेक की चेतावनी दी गई है।

    Donald Trump को Twitter ने दी warning , दो tweet को बताया Fake | वनइंडिया हिंदी
    ट्रंप को ट्विटर की चेतावनी

    ट्रंप को ट्विटर की चेतावनी

    ट्विटर की इस कार्रवाई के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने इसे बोलने की स्वतंत्रता के खिलाफ बताते हुए कहा कि यह अमेरिका के राष्ट्रपति के चुनाव में दखल है। ट्विटर की ओर से मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप को चेतावनी दी गई है। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि मेल-इन बैलेट्स फर्जी हैं और इसे लूट लिया जाएगा। ट्रंप के इस ट्वीट को ट्विटर ने फैक्ट चेक की चेतावनी दी है। ट्रंप के इस ट्वीट पर एक लिंक नजर आ रहा है, जिसे क्लिक करने पर मोमेंट्ज पेज पर लैंड करता है जोकि फैक्ट चेक लिंक है। जहां ट्रंप के अप्रमाणिक दावे की पड़ताल की गई है।

    Trump respond

    ट्रंप ने दी तीखी प्रतिक्रिया

    ट्रंप ने दी तीखी प्रतिक्रिया

    ट्विटर की इस चेतावनी पर प्रतिक्रिया देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने दो ट्वीट किए। जिसमे उन्होंने लिखा कि ट्विटर अब अमेरिका के राष्ट्रपति के चुनाव 2020 में दखल दे रहा है। ये कह रहा है कि मेरा मेल-इन बैलेट का बयान जिसमे कहा गया है कि इससे बड़ा भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़ा होगा, वह गलत है और इसे फैक्ट चेक करना चाहिए वो भी फर्जी न्यूज फैलाने वाले सीएनएन और अमेजन वॉशिंगटन पोस्ट से। ट्विटर बोलने की स्वतंत्रता को छीन रहा है, लेकिन मैं, बतौर राष्ट्रपति यह नहीं होने दूंगा।

    कोरोना के चलते निशाने पर ट्रंप

    कोरोना के चलते निशाने पर ट्रंप

    बता दें कि हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ खेलते नजर आए थे, जिसकी वजह से उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट करके कहा कि फर्जी और भ्रष्ट न्यूज फैलान वालों ने इसे ऐसे पेश किया जैसे मैंने कोई पाप किया है। गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले हैं, जिसकी वजह से ट्रंप को लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल 17.2 लाख मामले हैं, जबकि एक लाख से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

    इसे भी पढ़ें- Covid 19: अमेरिका में लगातार तीसरे दिन 700 से कम मौतें, स्पेन में 10 दिन का राष्ट्रीय शोक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Twiiter slaps fact check link on US President Donald Trump tweet.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X