• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रंप ने अपने ट्विटर हैंडल पर मीम बनाकर डींग हांकने की कोशिश की, ट्रोल हो गए

|

नई दिल्ली- अमेरिका कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में पस्त पड़ता जा रहा है। अब तक करीब 90 हजार लोगों की वहां इस बीमारी से मौत हो चुकी है। लेकिन, अमेरिकी राष्ट्रपति कई मौकों पर बचपना करते नजर आ जाते हैं। इस बार भी उन्होंने एक ऐसा ही कारनामा किया है, जो शायद उनके पद की गरिमा को शोभा नहीं देता और इसलिए अमेरिका में उन्हें जमकर ट्रोल भी किया जा रहा है। अबकी बार उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर हॉलीवुड की एक बेहद चर्चित फिल्म के किरदारों में खुद को और अपने नजदीकी सहयोगियों का चेहरा फोटोशॉप करके लगा दिया है। अमेरिका में उनकी इस बात को लेकर खूब खिल्ली उड़ाई जा रही है।

Trump tries to brag by making meme on his Twitter handle, gets trolled

इस बात में कोई दो राय नहीं कि इस वक्त अमेरिका कोरोना वायरस की वजह से बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस से निपटने के लिए ट्रंप सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर वहां का विपक्ष कई सवाल भी उठा रहा है। यह साल अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव का भी साल है। लेकिन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हालात की गंभीरता को समझने के बावजूद अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए जिस तरह की हरकत की है, उसका वहां उनके आलोचक खूब मजाक उड़ा रहे हैं। दरअसल, हॉलीवुड की एक चर्चित फिल्म है, 'इंडिपेंडेंस डे'। उस फिल्म में दुनिया पर एलियंस के हमले को दिखाया गया है। इसमें एक सीन है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति की भूमिका निभा रहे ऐक्टर बिल पुलमैन देश के पायलटों का मनोबल बढ़ाने के लिए एक जोरदार भाषण दे रहे हैं। उसमें ऐक्टर पायलटों से कह रहा है कि आप बहादुर हैं और आपसी मतभेदों को भुलाकर देश की रक्षा के लिए आपको लड़ना है। आप में वो सारी ताकत और शक्ति है, जिससे एलियंस को हराया जा सकता है।

अब ट्रंप ने क्या किया है कि फिल्म की उसी सीन पर बिल पुलमैन के चेहरे पर अपना चेहरा फोटोशॉप करा दिया है। इसी तरह अपनी बेटी समेत और बड़े सहयोगियों के वीडियो को भी बाकी किरदारों पर चिपकाया गया है। इसमें पायलट्स के हुजूम को अमेरिकी नागरिकों के तर्ज पर इस्तेमाल किया गया है और हर हाल में कोरोना को हराने की बात कही जा रही है।

शायद ऐसा करते हुए ट्रंप भूल गए कि वो फिल्म थी और यहां दिखाई नहीं देने वाला दुश्मन कोरोना है। अमेरिकी राष्ट्रपति के अपने ट्विटर हैंडल पर इस तरह की मीम को लेकर वहां उनकी खूब आलोचना शुरू हो चुकी है।

    Coronavirus America : Donald Trump पर फिर बरसे Barack Obama,अब कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    इसे भी पढ़ें- इजरायल में चीन के राजदूत की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, बिस्‍तर पर पड़ी मिली लाश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Trump tries to brag by making meme on his Twitter handle, gets trolled
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X