• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के फैसले को लेकर ट्रंप ने बाइडेन को कहा 'मूर्ख'

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 11 सिंतबर। 9/11 की 20वीं बरसी पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने बाइडेन पर अफगानिस्तान से अपनी सेना वापस बुलाकर तालिबान के सामने झुकने का आरोप लगाया। एक वीडियो मैसेज जारी कर उन्होंने कहा पिछले महीने अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी पर अफसोस जताया और कहा कि इसकी वजह से काबुल हवाई अड्डे के बाहर एक आत्मघाती बम विस्फोट में अमेरिकी सेवा के 13 सदस्य और दर्जनों अफगान नागरिक मारे गए।

 Donald Trump

9/11 हमले को याद करते हुए ट्रंप ने आगे कहा कि यह बहुत दुखद दिन है। ट्रंप 9/11 के हमले के बाद अलकायदा के खात्मे के लिए अमेरिका और अफगानिस्तान के संयुक्त अभियान और उसके दो दशक बाद अमेरिका के अफगानिस्तान से सैन्य वापसी के बाद उस देश पर दोबारा से हुए तालिबान के कब्जे का जिक्र कर रहे थे। अमेरिका ने अलकायदा के नेताओं, विशेष रूप से उनके कमांडर ओसामा बिन लादेन को खोजने के लिए अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार को नेस्तनाबूद कर दिया था, जिन्होंने 3000 लोगों की जान ले ली थी, लेकिन आज फिर से तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है। इस विश्व शक्ति अमेरिका की एक बड़ी हार के तौर पर देखा जा रहा है।

    China ने America को दी 9/11 से 'भयानक हमले' की चेतावनी, कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें: यूपी के छोटे शहरों और गांवों में भी अब स्टेडियम, जिम्नेजियम और स्पोर्ट्स कोर्ट

    अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के फैसले पर उन्होंने जो बाइडेन को मूर्ख कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा वह मूर्ख थे अगर मैं होता तो ऐसा कभी नहीं करता। उन्होंने अमेरिकी सैनिकों की वापसी को खराब योजना, अविश्वसनीय कमजोरी करार दिया और देश के नेताओं को दोषी ठहराया। उन्होंने जो बाइडेन पर हमला बोलते हुए कहा कि बाइडेन और उनके अयोग्य प्रशासन ने आत्मसमर्पण कर दिया। हम इस अक्षमता के कारण होने वाली शर्मिंदगी से उबरने के लिए संघर्ष करेंगे।

    English summary
    Trump calls Biden 'fool' over decision to withdraw US troops from Afghanistan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X