• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी के छोटे शहरों और गांवों में भी अब स्टेडियम, जिम्नेजियम और स्पोर्ट्स कोर्ट

By वनइंडिया स्टाफ
|
Google Oneindia News

लखनऊ। यूपी के छोटे शहरों में भी अब दिखेंगे बड़े स्टेडियम, जिम्नेजियम और स्पोर्ट्स कोर्ट्स। राज्य सरकार खेल और खिलाड़ियों दोनों को तराशने के लिए बड़ी तैयारी में लगी है। इसके तहत बड़े शहरों के साथ ही छोटे जिलों और कस्बाई इलाकों में भी खेल मैदान और अत्याधुनिक सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। योजना के तहत सरकार अगले 03 महीने में झांसी में 3.5662 करोड़ रुपये की लागत से बने जिम्नास्टिक हॉल का तोहफा देने जा रही है। कासगंज में भी 10.2125 करोड़ रुपये से स्पोर्ट्स स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है। जल्द ही जिले के खिलाड़ियों को अपने स्टेडियम में खेल की सुविधाएं मिलना शुरू हो जाएंगी।

Now stadium, gymnasium and sports courts in small towns of UP

खेलों को बढ़ावा देने में लगी राज्य सरकार ने प्रदेश के खेल मैदानों की सूरत बदलने के साथ वहां की सुंदरता बढ़ाने और रखरखाव के लिए कई व्यवस्थाएं की हैं। कानपुर के ग्रीन पार्क के बाद लखनऊ में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में सरकार ने 3.82 करोड़ रुपये के स्प्रिंकलर लगवाए हैं। स्प्रिंकलर के लगने के बाद पूरे खेल मैदान को पानी मिलने लगा है। इसके प्रयोग से मैदान में घास उगने में फायदा होने के साथ पानी की बचत भी होगी। गांव-गांव से निकलने वाली प्रतिभाओं को खेल के अवसर दिलाने और उनके खेल में सुधार लाने के प्रयास सरकार की ओर से किये जा रहे हैं। खिलाड़ियों के पलायन को रोकने के लिए भी सरकार प्रत्येक जिले में खेल स्टेडियमों का तोहफा देने का काम कर रही है।

राज्य सरकार खिलाड़ियों को अपने ही प्रदेश में बेहतर खेल की सुविधाएं मुहैया कराने में जुटी है। इस क्रम में खेल विभाग ने 1.09 करोड़ रुपये से जुल्फिकार अली हॉकी स्टेडियम रामपुर में छात्रावास की मरम्मत का काम भी पूरा कर लिया है। उत्तर प्रदेश की कमान संभालने के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज तक प्रदेश में खिलाड़ियों की सुविधाओं को लगातार बढ़ाने का काम किया है। सरकार के इस प्रयास से खिलाड़ियों को खेलने के अवसर मिल रहे हैं और उनको खेल में विशिष्टता के आधार पर विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरियां भी मिली हैं।

योगी सरकार ने अब तक हजारों गरीब मरीजों की बचाई जान, दी 1129 करोड़ की मददयोगी सरकार ने अब तक हजारों गरीब मरीजों की बचाई जान, दी 1129 करोड़ की मदद

English summary
Now stadium, gymnasium and sports courts in small towns of UP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X