• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नियम तो नियम है: स्पेन में वैक्सीन के लिए ‘सेना प्रमुख’ ने तोड़ दी लाइन, सरकार ने लिया इस्तीफा

|

Spain: Army Chief of staff Resigns:स्पेन में मिलिट्री के टॉप कमांडर को कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) के लिए लाइन तोड़ना महंगा पड़ गया। पहले वैक्सीन लेने के लिए लाइन तोड़ने के बाद सेना के चीफ ऑफ स्टाफ की काफी आलोचना की जा रही थी जिसके बाद स्पेन सरकार (Spain Government) ने उनसे इस्तीफा ले लिया। स्पेन की रक्षामंत्री (Defence Minister) ने सेना के चीफ ऑफ स्टाफ (Chief of staf) के इस्तीफे की पुष्टि कर दी है।

SPAIN CHIEF OF ARMY STAF

कोविड वैक्सीन के लिए तोड़ा था प्रोटोकॉल

दरअसल, स्पेन के शीर्ष सैन्य कमांडर जनरल मिगुएल एंजल विलारोया (Miguel Angel Villarroya) पर आरोप लगा था कि उन्होंने और सेना के कुछ और बड़े अधिकारियों ने कोरोना वैक्सीव पहले लगवाने के लिए अपने पद का गलत इस्मेताल किया। उन्होंने अपने साथी अफसरों के साथ कोविड प्रोटोकॉल के साथ साथ वैक्सीन लेने की लाइन को भी तोड़ दिया। आरोप लगने के बाद फ्रांस में सेना के सबसे बड़े अफसर मिगुएल एंजल विलारोया की काफी आलोचना की जा रही थी। बताया जा रहा है कि काफी दवाब के बाद आर्मी के चीफ ऑफ स्टाफ ने अपने पद से इस्तीफा फ्रांस की रक्षामंत्री मार्गरीटा रोबल्स (Mararita Robles) को सौंप दिया। फ्रांस की रक्षा मंत्री ने इस्तीफा स्वीकार करने की भी पुष्टि कर दी है।

स्पेन में अभी सिर्फ मेडिकल स्टाफ का वैक्सीनेशन

स्पेन की एक न्यूज वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि स्पेन मिलिट्री के बॉस ने कोरोना वैक्सीन डोज लेने के लिए कोविड वैक्सीन प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि सिर्फ चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ ही नहीं बल्कि सेना के कई अफसरों ने वैक्सीन के लिए मेडिकल अफसरों पर दवाब बनाया और नियमों की अवहेलना करते हुए उन्होंने वैक्सीन की डोज ली।

कुछ और अधिकारियों ने दिया इस्तीफा

स्पेन में सरकारी नियमों के मताबिक अभी वैक्सीन सिर्फ मेडिकल स्टाफों को ही लगाई जा रही है। स्पेन की वैक्सीन स्ट्रेटजी के मुताबिक फिलहाल स्पेन में नर्सिंग स्टाफ को वैक्सीन का डोज दिया जा रहा है। लेकिन अलग अलग विभाग के कई अधिकारियों ने वैक्सीन के लिए नियमों को तोड़ा है। वहीं, स्पेन के मर्सिया शहर के रिजनल हेल्थ चीफ को भी कोविड नियमों को तोड़ने की वजब से इस्तीफा देना पड़ा है।

कोरोना काल में साउथ अफ्रीका के हिन्दू पुजारियों का लोभ बढ़ा, क्रियाकर्म के लिए करते हैं डबल चार्ज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Spain's army chief of staff had to resign due to breaking the Covid vaccine protocol
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X