• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Trump Snapchat: डोनाल्ड ट्रंप को एक और झटका, स्नैपचैट ने भी लगाया परमानेंट बैन

|

Donald Trump Snapchat: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सोशल नेटवर्किंग साइट की ओर से एक और बड़ा झटका मिला है। स्नैपचैट ने भी डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को परमानेंट बैन कर दिया है। (Snapchat terminate Trump account) अमेरिकी संसद भवन (कैपिटल बिल्डिंग) में हुई हिंसा को उकसाने का आरोप लगाते हुए स्नैपचैट ने कहा था कि वो डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर रहे हैं। लेकिन उसके बाद बुधवार (13 जनवरी) को स्नैपचैट ने ट्रंप के अकाउंट पर स्थायी रूप से बैन लगा दिया है। डोनाल्ड ट्रंप के स्नैपचैट खाते पर अब कोई भी कंटेंट नहीं होगा। इससे पहले ट्विटर ने भी डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को स्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है।

Donald Trump
    Donald Trump को एक और झटका,Youtbe के बाद SnapChat ने भी बैन किया ट्रंप का अकाउंट | वनइंडिया हिंदी

    स्नैपचैट कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "सार्वजनिक सुरक्षा के हित में, और गलत सूचना फैलाने, अभद्र भाषा और हिंसा को भड़काने के उनके प्रयासों के आधार पर, जो हमारे दिशानिर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन है, हमने डोनाल्ड ट्रंप खाते को स्थायी रूप से समाप्त करने का निर्णय लिया है।"

    स्नैपचैट ने कहा है, ट्रंप के खाते पर स्थायी तौर पर बैन लागने का फैसला हमने स्नैपचैट यूजर के लॉन्ग टर्म फायदे के लिए किया है। कंपनी ने कहा, ट्रंप ने बार-बार स्नैप के सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने की कोशिश की है।

    कंपनी के प्रवक्ता ने सीएनबीसी को बताया कि हालांकि ट्रंप स्नैप के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाली सामग्री पोस्ट करते थे और कंटेंट को अक्सर मिनटों के भीतर हटा देते थे। जिसकी वजह हम उनकी कंटेंट की जांच भी नहीं कर पाते थे।

    स्नैपचैट से ट्विटर ने भी डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है। यानी अब आप कभी भी डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर पर नहीं देख पाएंगे। इसके अलावा प्रमुख सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक ने भी ट्रंप के अकाउंट पर जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने तक (यानी 20 जनवरी) बैन किया है। यानी ट्रंप 20 जनवरी तक फेसबुक पर कुछ भी साझा नहीं कर पाएंगे।

    ये भी पढ़ें- Trump Impeached: दो बार महाभियोग झेलने के बाद बोले डोनाल्ड ट्रंप- 'हिंसा करने वाले मेरे समर्थक नहीं हो सकते..'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Snapchat permanently bans Donald Trump account due to US Capitol incident
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X