पिता ने की थी 3 साल की बच्ची की हत्या, मिली ये सजा

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

टेक्सास: वेस्ले मैथ्यू नाम के पिता को तीन साल की बच्ची की हत्या का दोषी पाया गया है। कुछ समय पहले मैथ्यू ने भारत से इस बच्ची को गोद लिया था। वेस्ले मैथ्यू पर बच्ची की मौत और हत्या करने के साक्ष्यों से छोड़छाड़ करने के आरोप साबित हुए हैं। इस शख्स पर बच्ची को चोट पहुंचाने का आरोप पहले ही लग चुका है। मैथ्यू को डलास की एक कोर्ट में दोषी ठहराया गया है। बता दें, तीन साल की बच्ची की लाश मैथ्यू के घर के पास के नाले में मिली थी।

Sherin Mathews’ father indicted on capital murder charge

आरोपी ने पुलिस की शुरुआती पूछताछ में बताय था कि रात में घर के पास एक पेड़ के पास खड़े होने की सजा दी थी, जिसके बाद वह गायब हो गई थी। दोबारा जब मैथ्यू से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने घर की गैराज में बच्ची को जबरन दूध पिलाने की कोशिश की थी।

मैथ्यू के मुताबिक बच्ची के गले में दूध अटक गया था, जिसकी वजह से उसे खांसी आने लगी। उसके बाद उसके धड़कन बंद हो गई और बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद उसके शव को उसने अपने घर से बाहर फेंक दिया। आरोपी मैथ्यू को दस लाख यूएस डॉलर के बॉन्ड पर डलास काउंटी जेल में रखा गया है।

तीन साल की बच्ची की मौक के बाद लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस पूरे मामले में मैथ्यू के वकील ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। बच्ची की मौत के बाद विदेशमंत्री
सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके कहा था, 'मैंने महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी से आग्रह किया है कि शेरिन मैथ्यूज के गोद लेने की प्रक्रिया की गहन जांच की जाए, जिसकी हत्या उसके गोद लेने वाले पिता वेस्ले मोन मैथ्यूज ने अमेरिका में कर दी थी।'

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा: नेशनल लेवल बॉक्सर की गोली मारकर हत्या, अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sherin Mathews’ father indicted on capital murder charge

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.