ग्रेटर नोएडा: नेशनल लेवल बॉक्सर की गोली मारकर हत्या, अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग खिलाड़ी जितेंद्र मान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। शुक्रवार दोपहर ग्रेटर नोएडा स्थित उनके फ्लैट में उनके दोस्त प्रीतम सिंह ने शव देख पुलिस को सूचना दी। सीसीटीवी फुटेज न होने के कारण पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। जितेंद्र के परिजनों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार उन्हें आखिरी बार बुधवार को जिम में देखा गया था।

Jitendra Mann

जिम में काम करने वाले 27 वर्षीय जितेंद्र मान हरियाणा स्टेट बॉक्सिंग एसोसिएशन से भी जुड़े हुए थे। उन्होंने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की था और 2008 में बॉक्सर के रूप में एसोसिएशन में पंजीकृत किया था। जितेंद्र मान ने दिल्ली, उत्तराखंड और तमिलनाडु में आयोजित प्रतियोगिताओं में दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता था। शुक्रवार को उनके दोस्त प्रीतम ने पुलिस को फोन कर जितेंद्र की हत्या की जानकारी दी। जितेंद्र के शरीर पर दो गोलियों के निशान मिले हैं और फ्लैट से शराब-कोल्ड ड्रिंक भी बरामद हुई है। जितेंद्र का मोबाइल और फ्लैट की चाभी घर से गायब है।

गौतम बुद्ध नगर के डीएसपी अमित किशोर श्रीवास्तव ने कहा, 'शव का पोस्टमार्टम शनिवार की सुबह किया जाएगा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट और अपराध स्थल की फोरेंसिक जांच के बाद ही हम आरोपी को पकड़ने में सक्षम होंगे। जितेंद्र के परिवार ने एक शिकायत दायर की लेकिन उस व्यक्ति का नाम नहीं है, जो हत्या के पीछे हो सकता है। शिकायत के आधार पर, आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ सूरजपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।'

जितेंद्र के परिवार का कहना है कि वो नेशनल-लेवल के बॉक्सिंग चैंपियन थे और भाग लेने विदेश भी गई थी। उनका परिवार दिल्ली के अलिपुर में रहता है जबकि वो ग्रेटर नोएडा में किराए के फ्लैट में रह रहे थे। वो यहां एक जिम में काम कर रहे थे। 10 जनवरी को उन्होंने जिम मालिक को कहा कि किसी काम के चलते वो शाम में जिम में नहीं आ पाएंगे लेकिन वो अगले दो दिन भी जिम नहीं गए। उन्होंने किसी के फोन का भी कोई जवाब नहीं दिया और बाद में फोन स्विच ऑफ हो गया। जिम के मालिक ने परेशान होकर प्रीतम सिंह को फोन किया जिसके पास घर की दूसरी चाभी थी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 'फॉग होल' से बीमार पड़ रहे लोग, सैटलाइट इमेज में हुआ इस बात का खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
National Level Boxer Jitendra Mann Found Dead At Flat In Greater Noida.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.