• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टेक्सास में वॉलमार्ट के भीतर गोलीबारी, 20 की मौत, दर्जनों घायल, डोनाल्ड ट्रंप ने जताया दुख

|

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास शहर में गनमैन ने वॉलमार्ट के भीतर लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी, इसमे तकरीबन 20 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले में दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। प्रशासन ने बताया कि यह हमला उस वक्त किया गया जब वॉलमार्ट के भीतर काफी बड़ी संख्या में लोग खरीददारी कर रहे थे, इसी दौरान अज्ञात हमलावर ने लोगों पर गोलियां बरसा दी। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बताया कि टेक्सास के इतिहास में यह अबतक का सबसे बड़ा खूनी हमला है।

texas

ट्रंप ने जताया दुख

इस घटना पर शोक जाहिर करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईश्वर आप सभी के साथ है। मैं अल पासो शूटिंग में पीड़ितों को हर संभव मदद करूंगा। सभी सांसद शोकाकुल हैं। आज की यह गोलीबारी काफी दुखद है, यह कायराना हरकत है। मैं जानता हूं कि इस नफरत भरी शूटिंग के खिलाफ मेरे साथ सभी लोग खड़े हैं। इस तरह से निर्दोष लोगों को मारने की कोई वजह यहा बहाना नहीं हो सकता है। मैं और मेलानिक टेक्सास के लोगों के साथ हैं, हमारी प्रार्थना लोगों के साथ है।

भयावह घटना

मेक्सिको के राष्ट्रपति मैनुअल लोपेज ओब्राडोर ने कहा कि मरने वालों में मेक्सिको के लोग भी हैं, जबकि 6 लोग घायल भी हुए हैं। अमेरिका के इतिहास में 1984 के बाद यह आठवां सबसे बड़ा हमला है, इससे पहले 1984 में यसीद्रो में 21 लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था। संदिग्ध हमलावर की पहचान 21 वर्षीय एलन के रूप में हुई है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि हमलावर में आखिर क्यों लोगों पर हमला किया। ग्रेग ऐलन ने बताया कि प्रशासन संभव है कि यह हेट क्राइम है। संदिग्ध समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

घायलों को भर्ती कराया गया

इस घटना के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह बहुत बुरा हुआ, कई लोग मारे गए। यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर, अल पासो में कुल 14 घायलों को भर्ती कराया गया है, जिसमे से एक की मौत हो गई है। कुछ घायलों का ऑपरेशन किया जा रहा है, जबकि कुछ की स्थिति स्थिर है। अस्पताल पहुंचने वाले दो घायल बच्चे थे, जोकि खतरे से बाहर हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार पुलिस ने लोगों से रक्तदान की अपील की है, जिसके बाद लोग बड़ी संख्या में रक्तदान करने पहुंच रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में लोग रक्तदान करने पहुंचे कि लोगों से रविवार को आने को कहा गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Several dead in Texas shooting in wallmart many injured.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X