• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिपोर्टर के 'अश्लील' कपड़ों ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल, अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

|

रियाद। सऊदी अरब में एक रिपोर्टर के खिलाफ अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं क्योंकि उसने रिपोर्टिंग के दौरान 'अश्लील कपड़े' पहने थे। दुबई के अल आन टीवी की प्रेजेंटर शीरीन अल-रिफाई सऊदी अरब में महिलाओं की ड्राइविंग पर हटाए गए बैन की रिपोर्टिंग कर रहीं थीं, जिसकी एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मच गया। इसके बाद अधिकारियों ने रिपोर्टर के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए।

Saudi Arab

सऊदी अरब में महिलाओं के ड्राइविंग पर से बैन हटने के मौके पर दुबई के अल आन टीवी की प्रेजेंटर शीरीन अल-रिफाई रिपोर्टिंग कर रहीं थीं। रिपोर्टिंग के दौरान उन्होंने हिजाब पहना हुआ था और एक गाउन पहना हुआ था जो खुला हुआ था। इससे उनका ब्लाउज और ट्राउजर टीवी पर दिखाई दे रहा था। इस रिपोर्टिंग का वीडियो वायरल हो जाने के बाद से सोशल मीडिया पर जैसे बवाल ही मच गया है। इंटरनेट पर लोगों ने रिपोर्टर के खिलाफ काफी अभद्र टिप्पणियां की हैं।

सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है और लोगों ने शीरीन के लिए आपत्तिजनक बातें लिखी हैं। ऑडियोव्यूजल मीडिया के जनरल अथॉरिटी ने मंगलवार को शीरीन के खिलाफ जांच के आदेश दिए। शीरीन पर अश्लील कपड़े पहन कर नियमों और निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। जांच के आदेश के बीच ये भी खबरें आ रही हैं कि शीरीन अल-रिफाई सऊदी अरब छोड़कर चली गई हैं।

सऊदी अरब में 'अश्लील कपड़े' पहनने पर कार्रवाई का ये कोई पहला मामला नहीं है। इस रूढ़िवादी देश में महिलाओं को काफी कम हक दिए गए हैं। कपड़ों को लेकर भी वहां महिलाओं पर काफी पाबंदी है। महिलाओं को सार्वजनिक जगहों पर केवल अबाया पहनने की इजाजत है और साथ ही हिजाब पहनना भी अनिवार्य है। हाल ही में वहां महिलाओं के ड्राइविंग पर लगा बैन हटा लिया गया जो महिलाओं के लिए काफी बड़ी जीत थी।

इंटरनेट पर मनचलों को सबक सिखाने के लिए मुंबई पुलिस ने किया ट्वीट, हुआ वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Saudi Authorities Orders Probe For Female Presenter Because She Wore 'Indecent' Dress While Reporting.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X