• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बड़े भारतीय नेता को धमाके में मारना चाहता था IS आतंकी, रूसी खुफिया एजेंसी ने किया गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

मास्को, 22 अगस्त: रूस ने भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहे आईएस के एक आत्मघाती हमलावर को हिरासत में ले लिया है। रूस समाचार एजेंसी स्पुतनिक के मुताबिक रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (FSB) ने सोमवार को बताया कि उसके अधिकारियों ने एक आत्मघाती हमलावर को हिरासत में लिया है, जो इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह का सदस्य है, जो भारत के एक आतंकवादी समूह के खिलाफ आतंकवादी हमले की साजिश रच रहा था।

Recommended Video

    Russia में पकड़ा गया ISIS का आतंकी, भारत के बड़े राजनेता पर थी हमले की प्लानिंग| वनइंडिया हिंदी*News
    is

    रूस की संघीय सुरक्षा सेवा ने प्रतिबंधित इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन के एक सदस्य की पहचान करके हिरासत में ले लिया है। जो मध्य एशियाई क्षेत्र के एक देश का मूल निवासी था। एजेंसी ने बताया है कि इस आत्मघाती हमलावर ने भारत में सत्तारूढ़ मोदी सरकार में शामिल के वरिष्ठों को आत्मघाती हमले में मारने की योजना बनाई थी। एजेंसी ने कहा है कि हिरासत में लिए गए IS नेताओं में से एक ने तुर्की में आत्मघाती हमलावर के रूप में भर्ती किया था।

    गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट और इसकी सभी गतिविधियों को रूस में आतंकवादी संगठन के रूप में घोषित किया गया है और केंद्र सरकार द्वारा गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की पहली अनुसूची में शामिल किया गया है। रूस के गृह मंत्रालय के मुताबिक IS अपनी विचारधारा को प्रचारित करने के लिए विभिन्न इंटरनेट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। इस संबंध में संबंधित अलर्ट सभी सुरक्षा एजेंसियां साइबर स्पेस पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

    मछली चोर चीन के रास्ते में खड़ा हुआ भारत, इन देशों के साथ मिलकर ड्रैगन की दादागिरी को करेगा खत्ममछली चोर चीन के रास्ते में खड़ा हुआ भारत, इन देशों के साथ मिलकर ड्रैगन की दादागिरी को करेगा खत्म

    Comments
    English summary
    Russia detains IS Member planning terror attack in India
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X