• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से मिले पीएम मोदी, 5जी के विस्तार पर हुई चर्चा

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 24 सितंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के तीन दिन के दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कई देशों के शीर्ष नेताओं संग बैठक की। पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से भी मुलाकात की है। दोनों के बीच हुई मुलाकात के दौरान डिजिटल अर्थव्यवस्था को बनाने पर विस्तार से चर्चा हुई। पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की। इस मुलाकात को लेकर विदेश मंत्रालय की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार पीएम मोदी और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे के साथ यह पहली व्यक्तिगत मुलाकात है। इससे पहले पीएम मोदी और योशिहिदे के बीच सिर्फ एक बार फोन पर बात हुई है।

pm

पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से कोरोना महामारी के बीच जापान ने सफलतापूर्वक ओलंपिक खेलों का सफल आयोजन कराया वह तारीफ के काबिल है। इस दौरान पीएम मोदी ने अफगानिस्तान के मसले पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री ने जापा के साथ मैन्युफैक्चरिंग और इंफ्रा स्ट्रक्चर को विकसित करने पर भी विस्तार से चर्चा की। पीएम ने कहा कि महामारी का सामना सिर्फ तकनीक के जरिए ही किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें- टेक्सटाइल और गारमेंट्स में GST की दरों में बढ़ोत्‍तरी के प्रस्ताव को लेकर व्यापारियों में भय,पीएम को लिखा पत्रइसे भी पढ़ें- टेक्सटाइल और गारमेंट्स में GST की दरों में बढ़ोत्‍तरी के प्रस्ताव को लेकर व्यापारियों में भय,पीएम को लिखा पत्र

जापान के प्रधानमंत्री संग बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने 5जी के मसले पर भी चर्चा की। पीएम मोदी ने भारत में बड़े स्तर पर 5जी नेटवर्क को शुरू करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि अगर जापान की आधुनिक तकनीक का समर्थन मिले तो भारत इस लक्ष्य को हासिल कर सकता है। इसके अलावा साइबर सिक्योरिटी पर भी दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने चर्चा की। कैसे एक दूसरे के सहयोग से इसे मजबूत बनाया जा सकता है इसपर मंथन हुआ। पीएम ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत में विकास की कुछ अहम योजनाओं पर जापान काम कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह आगामी वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए जापान के प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए पूरी तह से तैयार हैं।

English summary
PM Narendra Modi met with Japan PM Yoshihide Suga discuss 5G and several issues.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X