• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bomb Blasts In Sri Lanka : चारों ओर सिर्फ तबाही ही तबाही, तस्वीरें देखकर रो पड़ेंगे आप

|

कोलंबो। श्रीलंका में ईस्टर पर्व के मौके पर हुए 8 सीरियल बम धमाकों से पूरी दुनिया दहल उठी। इन धमाकों में अब तक करीब 215 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 500 लोग घायल हो चुके हैं। पुलिस के प्रवक्ता रूवन गुणशेखरा ने बताया कि यह श्रीलंका में हुए अब तक के सबसे खतरनाक हमलों में से एक है।

आज और कल देश के सभी स्कूल बंद

आज और कल देश के सभी स्कूल बंद

बम धमाकों के बाद आज और कल देश के सभी स्कूल बंद हैं प्रशासन ने लोगों से शांति से बनाए रखने की अपील की है, सोशल मीडिया को भी बैन कर दिया गया है। मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सरकार ने पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया गया है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

यह पढ़ें: Multiple blasts in Srilanka : तो क्या श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट के पीछे इस कट्टरपंथी संगठन का हाथ है?

भयानक, दर्दनाक और दिल को डराने वाला था मंजर

भयानक, दर्दनाक और दिल को डराने वाला था मंजर

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस घटना के बाद जो मंजर देखने को मिला वो बेहद ही भयानक, दर्दनाक और दिल को डराने वाला था, किसी को अंदाजा ही नहीं था कि जो लोग पर्व पर अपने घरों से तैयार होकर यीशु की प्रार्थना के लिए चर्च जा रहे हैं, वो कभी वापस ही नहीं आएंगे।

आखिर हमारा क्या कसूर है?

आखिर हमारा क्या कसूर है?

जगह-जगह लोगों का खून और शरीर चिथड़ों की तरह बिखरे पड़े थे, जिसे देखकर लोगों का कलेजा फटने को आ गया, एक सेंकड में लोगों की दुनिया उजड़ चुकी थीं, रोती-बिलखती आंखें सिर्फ ये पूछ रही थीं कि आखिर हमारा क्या कसूर है?

हमलावरों के निशाने पर कैथोलिक्स (Catholics) थे?

हमलावरों के निशाने पर कैथोलिक्स (Catholics) थे?

आपको बता दें कि इतनी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए सुसाइड बॉम्बर का इस्तेमाल किया गया है। हमले को देखकर लगता है कि हमलावरों के निशाने पर कैथोलिक्स (Catholics) थे। क्योंकि, इतने बड़े सीरियल धमाकों को ईस्टर के दिन अंजाम दिया गया है और बड़े चर्च और होटल को टारगेट किया है।

पूरे देश में हाई अलर्ट

पूरे देश में हाई अलर्ट

फिलहाल पूरे देश में हाई अलर्ट जारी है और सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। लोगों को फिलहाल अपने घरों में ही रहने की सलाह दी गई है। गौरतलब है कि इन धमाकों में सेंट एंथनी चर्च, कोलंबो, सेंट सेबेस्टियन चर्च, पश्चिम तटीय कस्बा नेगोंबो, सेंट माइकल चर्च, पूर्वी कस्बा बट्टीकलोआ चर्च को जबकि सांगरी ला, सिनामन ग्रैंड और किंग्सबरी होटल को निशाना बनाया गया है, मरने वालों में तीन भारतीय भी शामिल हैं।

यह पढ़ें: सीरियल ब्लास्ट के बाद अब कोलंबो एयरपोर्ट पर पाइप बम मिला, एयरफोर्स ने किया डिफ्यूज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Photos Of Sri Lankans Carry A Dead Body At St. Sebastian's Church Damaged In Blast In Negombo, North Of Colombo, Sri Lanka
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X