पाकिस्तान: नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार मामलों को देख रहे जज के घर पर अटैक

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त हुए नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार मामलों को देख रहे सुप्रीम कोर्ट के जज के घर पर एक अज्ञात शख्स ने रविवाार को हमला बोला है। लाहौर के मॉडल टाउन में स्थित सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एजाज उल एहसान के घर पर हुई फायरिंग के बाद वहां सुरक्षा बढ़ा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने बयान जारी कर कहा है कि जस्टिस एहसान के घर को रविवार सुबह 4.30 और 9 बजे निशाना बनाया गया। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत की खबर नहीं है।

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट के जज के घर पर हुआ अटैक

इस घटना के बाद पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट की चीफ जस्टिस मियां साकिब निसार जस्टिस एहसान के घर पहुंचे और पंजाब के इंसपेक्टर जनरल आरिफ नवाज खान को तुरंत तलब किया। पाकिस्तान के चीफ जस्टिस खुद इस मामले को देख रहे हैं और फॉरेंसिक टीम घटना स्थल पर पहुंच कर जांच कर रही है। जांच कर रहे है पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दो बुलेट को बरामद हुई है।

जस्टिस एहसान के घर पर हुए हमले के बाद प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी, पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन और लाहौर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने इस घटना की निंदा की है।

पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने परोक्ष रूप से इस घटना के लिए नवाज शरीफ को दोषी ठहराया है। उन्होंने न्यायमूर्ति एजाज उल अहसान के घर पर फायरिंग की निंदा करते हुए कहा, 'ये माफिया जैसी रणनीतियां हैं, जो वरिष्ठ न्यायपालिका पर दबाव डालने के लिए किसी भी लोकतंत्र में अस्वीकार्य हैं। पीटीआई न्यायपालिका और कानून के शासन के साथ दृढ़ता से खड़ी है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan: Open fire at residence of Supreme Court judge who is monitoring corruption cases against Nawaz Sharif

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.