• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिकी हिंसा में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट शामिल, फैंस ने तस्वीरों से पहचाना, हो सकती है गिरफ्तारी

|

वाशिंगटन: अमेरिका के दिग्गज स्वीमर और ओलंपिक(olympic) में गोल्ड मेडल जीतने वाले क्लेट केलर(klete keller) पर अमेरिकी संसद(capitol hill protest) पर ट्रंप(donald trump) समर्थकों द्वारा किए गये हिंसा में शामिल होने का सनसनीखेज आरोप लगा है। तस्वीरों में दिखने के बाद गोल्ड मेडलिस्ट(gold medalist) क्लेट केलर की पहचान उनके फैंस ने की। जिसके बाद अब उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। अमेरिका का जस्टिस डिपार्टमेंट ने क्लेट केलर को ट्रंप के समर्थन में हिंसा करने के आरोप में चार्ज कर लिया है। पिछले हफ्ते अमेरिकी संसद में ट्रंप के समर्थक बम और बंदूकों के साथ घुस गये थे और जमकर हिंसा की थी, इस हिंसा में एक अफसर समेत पांच लोग मारे गये थे

CAPITOL

तस्वीरों के जरिए केलर की पहचान

रिपोर्ट के मुताबिक, क्लेक केलर उन दंगाईयों में शामिल थे, जिन्होंने अमेरिकी संसद में घुसकर जमकर उत्पात मचाया था। क्लेट केलर की पहचान उन तस्वीरों से हुई जब हिंसा के बाद उपद्रवियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। जिसके बाद कई खिलाड़ियों और उनके फैंस ने तस्वीरों के जरिए उनकी पहचान कर ली। बताया जा रहा है, हिंसा के वक्त संसद के अंदर क्लेट केलर ओलंपिक टीम की जैकेट पहने हुए थे। हालांकि, क्लेट केलर को हिंसा करते हुए या तोड़फोड़ करते हुए नहीं देखा जा रहा है। वहीं, दंगे में शामिल होने का इल्जाम लगने के बाद क्लेट केलर ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स डिलिट कर दिया है। क्लेट केलर ने राष्ट्रपति ट्रंप के प्रेसिडेंट चुनाव हारने के बाद उनके समर्थन में कई ट्वीट्स किए थे। वहीं, अमेरिकन ओलंपिक टीम ने क्लेट केलर की पहचान होने के बाद कहा है, कि उन्हें क्लेट केलर के हिंसा में शामिल होने की कोई जानकारी नहीं है, और वो ना ही इसकी पुष्टि करती है।

कौन हैं क्लेट केलर

38 साल के क्लेट केलर अमेरिका की तरफ से 2000, 2004 और 2008 में ओलंपिक में हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता था। 2004 एथेंस ओलंपिक में स्वीमिंग रेस में जीता गया उनका गोल्ड मेडल को अमेरिका में काफी सेलिब्रेट किया गया था, जिसमें उनके साथ एक और अमेरिकी दिग्गज स्वीमर माइरल फ्लेप्स भी शामिल थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Olympian Gold Medalist Involved in Capitol Hill protest, Fans Identify from Photos, May Arrest
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X