किम जोंग उन को मोटा और नाटा कहने पर नॉर्थ कोरिया ने सुनाई डोनाल्ड ट्रंप को मौत की सजा

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

प्योंगयांग। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में सोशल मीडिया पर और अपने एशिया यात्रा के दौरान किम जोंग उन का मजाक उड़ाया था, जिसका नॉर्थ कोरिया ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फिर से भड़काऊ शब्दों का प्रयोग किया है। किम जोंग उन को मोटा और नाटा (ट्रंप का फेसबुक पोस्ट) बताने के कारण नॉर्थ कोरियाई स्टेट मीडिया ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप मौत की सजा के योग्य है। नॉर्थ कोरियाई सरकार के मुखपत्र ने ट्रंप के लिए एक बार फिर 'कायर' शब्द का प्रयोग किया है।

नॉर्थ कोरिया ने दी डोनाल्ड ट्रंप को दी मारने की धमकी

हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एशियाई देशों की यात्रा के दौरान साउथ कोरिया में किम जोंग उन की जमकर आलोचना करते हुए उन्हें दुनिया का सबसे क्रूर तानाशाह कहा था। साउथ कोरिया में ट्रंप ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया नरक बन गया है, जो रहने लायक जगह नहीं है। अपने एशिया दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के न्यूक्लियर प्रोग्राम पर प्रतिबंध लगाने के लिए सभी देशों पर जोर दिया था।

नॉर्थ कोरियाई स्टेट न्यूजपेपर ने रोडोंग सिनमन ने एडिटोरियल में लिखा है कि डोनाल्ड ट्रंप को पता होना चाहिए कि नॉर्थ कोरियाई लोगों द्वारा ही उसकी विभत्स मौत की सजा मिलेगी। आर्टिकल में लिखा है कि हमारे सुप्रीम लीडर (किम जोंग उन) को बदनाम करने की जो घटिया कोशिश कर रहे इस गुनाह के लिए उसे कभी माफ नहीं किया जाएगा। ट्रंप के नॉर्थ कोरियाई बॉर्डर वीजिट प्लान के कैंसिल होने पर आर्टिकल में ट्रंप को कायर बताया है।

अपने साउथ कोरियाई दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप डिमिलिट्रीलाइज जोन (DMZ) की यात्रा करने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण उनको वापस लौटना पड़ा। इस पर नॉर्थ कोरिया ने कहा कि मौसम तो साफ ही था लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति हमारी मिलिट्री का सामना नहीं कर पाते। इसलिए उन्होंने लौटने का मन बनाया।

जब से डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने है, तभी से दोनों देशों के बीच 'वर्ड वॉर' चल रहा है। दोनों ही नेता एक दूसरे को मरने और मारने की धमकी दे चुके हैं।

Read Also: किम जोंग ने कहा 'बूढ़ा' तो चिढ़ गए डोनाल्ड ट्रंप, गुस्से में ये दिया जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
North Korea 'sentences Donald Trump to death' for insulting Kim Jong Un
Please Wait while comments are loading...