कोरियाई प्रायद्वीप में अमेरिका ने फिर उड़ाए फाइटर प्लेन, भड़का नॉर्थ कोरिया

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

प्योंगयांग। कोरिया प्रायद्वीप में तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशियाई देशों की यात्रा पर निकले हैं और इस बीच नॉर्थ कोरिया ने गुरूवार को कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर यूएस फाइटर प्लेन देखे जाने की बात कही है। अमेरिका की इस हरकत के बाद नॉर्थ कोरिया ने कड़ी आलोचना करते हुए इसे किसी गैंगस्टर जैसी करतूत बताया है। इस क्षेत्र में कई बार अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया को धमकाने के लिए फाइटर प्लेन उड़ाकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है।

कोरियाई प्रायद्वीप में अमेरिका ने फिर उड़ाए फाइटर प्लेन

एंडरसन एयर फोर्स बेस गुआम से अमेरिका ने जापान और साउथ कोरिया के साथ दो बी-1बी लड़ाकू विमान उड़ाए हैं। हालांकि, नॉर्थ कोरिया ने कहा है कि अमेरिका इस प्रकार की ड्रील कर हमें निशाना बनाने की तैयारी में है। नॉर्थ कोरिया के KCNA न्यूज के मुताबिक, अमेरिका इस प्रकार के युद्धाभ्यास कर न्यूक्लियर हमले की तैयारी करने में जुटा है।

कोरियाई प्रायद्वीप में टेंसन के बीच अमेरिका ने कई बार इस क्षेत्र में अपने लड़ाकू विमान उडाए हैं। नॉर्थ कोरिया ने इस अमेरिकी ड्रील का जवाब देते हुए कहा है कि वे 'गैंगस्टर की तरह अमेरिकी साम्राज्यवादी लगातार परमाणु हमले की सनकभरी धमकी दे रहे हैं और उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को किसी भी कीमत पर रोकने के लिए ब्लैकमेल कर रहे हैं।'

इससे पहले पिछले हफ्ते भी अमेरिका ने जापान के साथ मिलकर कोरियाई प्रायद्वीप पर एयक्राफ्ट उड़ाए थे। विशेषज्ञों की मानें तो एयरक्राफ्ट और सबमरीन B-2s, B-1s, F-22s और F-35s नॉर्थ कोरिया के साथ युद्ध में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

Read Also: नॉर्थ कोरिया: किम जोंग उन के बेस में बनी न्‍यूक्लियर साइट Underground Tunnel गिरी, 200 की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
North Korea accuses US of practising ‘surprise strike’ bomber runs on key targets
Please Wait while comments are loading...